नवाज शरीफ के लंदन के घर के बाहर प्रदर्शनकारी ने लगाए नारे

0
12
Protesters shouted slogans outside Nawaz Sharif's London
Protesters shouted slogans outside Nawaz Sharif's house in London

नवाज शरीफ के लंदन स्थित आवास के बाहर प्रदर्शनकारी ने शरीफ के खिलाफ नारेबाजी की। रविवार की शाम को शरीफ के निवास के बाहर 20 से अधिक युवक चेहरे पर मास्क और हुड लगाकर जमा हुए और उन्होंने गो नवाज गो के नारे लगाए।


उनमें से कई ने अपने हाथ में तख्तियां भी रखी हुईं थीं, जिनमें लिखा है, हम पाक सेना के साथ हैं और नवाज शरीफ चोर है। शरीफ के पारिवारिक सूत्रों ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने पंजाबी भाषा में गालियां दी और नारे लगाए। शाम को 4 बजे शहर की पुलिस को इस घटना के बारे में सूचना दी गई। लेकिन जब तक पुलिस पहुंची भीड़ तितर-बितर हो चुकी थी, हालांकि वे तख्तियों को वहीं छोड़ गए थे।

सूत्रों ने बताया कि मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। रविवार को यह विरोध शरीफ के उस वीडियो संबोधन के बाद हुआ है जिसमें पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो ने राजनीतिक मामलों में सेना के कथित हस्तक्षेप की आलोचना की थी।

पद से हटाए गए प्रधानमंत्री शरीफ नवंबर 2019 से चिकित्सा आधार पर मिली जमानत पर ब्रिटेन में हैं। इसके लिए उन्होंने पाकिस्तान की तहरीक-ए-इंसाफ सरकार से भी अनुमति ली थी। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (IHC) ने इसी महीने की शुरूआत में अल-अजीजिया और एवेनफील्ड संपत्तियों के मामले में शरीफ की उस अपील को खारिज कर दिया था, जिसमें उन्होंने सुनवाई के दौरान व्यक्तिगत उपस्थिति से छूट की मांग की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here