Rabada आईपीएल से बाहर, दिल्ली को करारा झटका

0
17
Rabada

मुम्बई – दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा पीठ दर्द के चलते आईपीएल-12 के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं।

रबाडा के बाहर होने से दिल्ली कैपिटल्स टीम को प्लेऑफ के ठीक पहले करारा झटका लगा है क्योंकि अभी तक वह टीम के मुख्य गेंदबाज रहे हैं। रबाडा ने इस सत्र में सबसे अधिक विकेट लेने के साथ ही दिल्ली की जीत में अहम भूमिका निभाई है। टूर्नामेंट से बाहर होने से निराश रबाडा ने कहा कि इस मुकाम पर आकर अपनी टीम का साथ छोड़ना दुखद है।

रबाडा की पीठ में दर्द के बाद से ही दक्षिण अफ्रीकी टीम भी परेशान है।

इस तेज गेंदबाज ने अपने बल पर टीम को कई मैच जिताये हैं। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने रबाडा की स्कैन रिपोर्ट भी मांगी थी जिसे मेडिकल टीम को सौंप दिया गया था। इस रिपोर्ट के आधार पर रबाडा का उपचार किया जाएगा जिससे वह विश्व कप से पहले पूरी तरह फिट हो सकें।

रबाडा ने कहा, ‘टूर्नामेंट के इस स्टेज पर दिल्ली का साथ छोड़ना मेरे लिए काफी दुखदाई है पर अब विश्व कप सिर्फ एक महीने दूर रह गया है, इसलिए कोई खतरा उठाये बिना मुझे आईपीएल बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौटना है। मेरे लिए यह साल अच्छा रहा है और मुझे उम्मीद है कि मेरी टीम इस साल आईपीएल-12 का खिताब भी जीतेगी।’ रबाडा ने दिल्ली की ओर से खेलते हुए 12 मैचों में 14.72 के औसत से 25 विकेट लिए हैं। डेथ ओवर में भी उनकी गेंदबाजी काफी दमदार रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here