Congress President - Rahul Gandhi
राहुल गांधी का सुषमा स्वराज पर हमला

Rahul Gandhi – अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी डोकलाम विवाद का जिक्र किया था। राहुल गांधी ने डोकलाम विवाद को मोदी सरकार की नाकामी बताया था।

हालही में बुधवार को लोकसभा में संसद के मॉनसून सत्र के दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने डोकलाम विवाद पर बयान दिया। उन्होंने कहां की इस विवाद को पहले ही सुलझा लिया गया है। अब इस पर कोई विवाद नहीं हैं। विदेश मंत्री ने कहा कि डोकलाम को लेकर जो मामला था, वह सिर्फ फेस ऑफ साइट का था। जो पिछले साल सुलझ गया था।

लेकिन दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को सुषमा पर ही सवाल उठा दिए।

राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट कर लिखा की – ये चौंकाने वाला है कि सुषमा स्वराज जैसी महिला चीनी ताकत के सामने घुटने टेक दिए. सरकार का इस तरह चीन के सामने इस तरह सरकार का घुटने टेकना बॉर्डर पर तैनात जवानों के साथ विश्वासघात है.”

हालांकि सुषमा ने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि बार-बार इस मुद्दे को क्यों उठाया जा रहा है। बता दें कि सुषमा स्वराज एक सांसद के सवाल का जवाब दे रही थी। उन्होंने कहा कि सरकार की कूटनीतिक परिपक्वता से सुलझा गया है। उन्होंने कहा कि जो विवाद है वह मुख्य रूप से भूटान और चीन के बीच है। जिसमें भारत का कोई रोल नहीं है।

 

Previous articleजो रूट ने तोड़े इन दिग्गज खिलाड़ियों के रिकॉर्ड, ये रिकॉर्ड किया अपने नाम
Next articleअमित शाह बोले- चाहे तो कर लेना गिरफ्तार, लेकिन कलकत्ता तो जरूर आऊंगा