Rahul Gandhi ने 1892 बार एसपीजी के मानकों का उल्लंघन किया – Amit Shah

0
15
Rahul Gandhi ने 1892 बार एसपीजी के मानकों का उल्लंघन किया – Amit Shah

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह Amit Shah ने लोकसभा में बताया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी Rahul Gandhi ने 2015 से स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप एसपीजी के मानकों का 1,892 बार उल्लंघन किया।

एसपीजी संशोधन विधेयक 2019 (SPG Amendment Bill 2019) पर जवाब देते हुए शाह ने कहा कि पिछले पांच सालों के दौरान राहुल गांधी ने दिल्ली से बाहर के 247 दौरों के लिए एसपीजी को सूचित नहीं किया। सरकार द्वारा दी गई उच्चतम सुरक्षा से समझौता करने पर शाह ने खुलासा किया कि कांग्रेस नेता Priyanka Gandhi प्रियंका गांधी 1991 के बाद से 99 विदेश दौरों पर गई, उन्होंने इस तरह के 78 यात्राओं पर एसपीजी की सुरक्षा की मांग नहीं की।

इसी तरह से उन्होंने 2015 के बाद से 349 अवसरों पर एसपीजी मानकों का उल्लंघन किया। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर गृह मंत्री ने कहा कि पार्टी सुप्रीमो ने 600 बार एसपीजी अधिकारियों को अपने दौरे के बारे में सूचित नहीं किया। गृह मंत्री का मानना है कि सरकार ने गांधी परिवार से कोई सुरक्षा वापस नहीं ली है।


अमित शाह ने कहा, “सच्चाई यह है किहमने एसपीजी की जगह सीआरपीएफ को रख दिया है।

हमने खतरे के मद्देनजर उन्हें एंबुलेंस व एडवांस सुरक्षा संपर्क टीम प्रदान की है। हालांकि, जब निदेशक खुफिया ब्यूरो ने परिवर्तन (सुरक्षा में) के बारे में राहुल गांधी को सूचना देने की कोशिश की तो खुफिया प्रमुख उनसे मिल नहीं सके।” शाह द्वारा गांधी परिवार को लेकर एसपीजी सुरक्षा कवर के मद्देनजर किए गए सनसनीखेज खुलासे पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया कि सरकार गांधी परिवार को निशाना बना रही है और गृह मंत्री द्वारा कांग्रेस नेताओं की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here