राजस्थान को ‘बेस्ट हैरिटेज डेस्टिनेशन’ कैटेगरी में ‘मिला अवार्ड

0
48
Award in Best Heritage Destination

नई दिल्ली – राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने आज सोमवार को सायं नई दिल्ली के होटल ताज महल में एक प्रतिष्ठित मैगज़ीन समूह द्वारा आयोजित पर्यटन अवार्ड समारोह में राजस्थान को ‘बेस्ट हैरिटेज डेस्टिनेशन‘ कैटेगरी में ‘राव जोधा डेजर्ट रॉक पार्क, जोधपुर’ के लिए प्रदत्त अवार्ड ग्रहण किया।

केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार के. जे.एल्फोन्स ने पुरस्कार वितरित किये।

समारोह में केंद्रीय जल संसाधन, नदी विकास,गंगा पुनरुद्धार एवं संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल,उत्तरप्रदेश एवं उड़ीसा के पर्यटन मंत्रियों सहित पर्यटन क्षेत्र से जुड़ी कई हस्तियां भी मौजूद थी।

इस अवसर पर केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री के. जे.एल्फोन्स ने राजस्थान में हेरिटेज टूरिज्म को बेजोड़ बताया और कहा कि विविधताओ से भरपूर रंगबिरंगे राजस्थान को देश विदेश के पर्यटक बहुत पसंद करते है। उन्होंने राजस्थान कोे भारत मे हेरिटेज रेल पर्यटन को शुरू करने का श्रेय देते हुए पैलेस ऑन व्हील्स शाही रेलगाड़ी की विशेष रूप से चर्चा करते हुए कहा कि इसमें यात्रा के लिए सैलानियों विशेष कर विदेशी पर्यटकों में गजब की आतुरता देखी जा सकती है।


राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने इस मौके पर कहा कि राजस्थान में पर्यटन की अपार संभावनाएं मौजूद है।

विशेष कर हेरीटेज पर्यटन में राजस्थान का कोई सानी नही है। उन्होंने प्रदेश के अनछुए पर्यटन सर्किट्स के विकास के लिए केंद्र सरकार से अपेक्षित सहयोग का आग्रह किया।
समारोह में राजस्थान पर्यटन की अतिरिक्त निदेशक डॉ गुंजीत कौर,संयुक्त निदेशक राजेश शर्मा एवं सहायक निदेशक श्रीमती सुनीता मीना भी मौजूद थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here