राजनाथ सिंह अब बोले जब चाइना हिन्दुस्तान की जमीन
राजनाथ सिंह अब बोले जब चाइना हिन्दुस्तान की जमीन पर बैठा है जानिए क्या कहा

भारत की एक इंच जमीन को दुनिया की कोई ताकत छू नहीं सकती

चीन और पाकिस्तान के साथ सीमा पर तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह(Rajnath Singh) लद्दाख और जम्मू-कश्मीर(Jammu and Kashmir) की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। वह पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल विपिन रावत, सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के साथ लेह पहुंचे।

इसके बाद वह लद्दाख गए।

लद्दाख में रक्षा मंत्री (Defense Minister spoke)ने सेना के जवानों के साथ बात की। भारतीय जवानों को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि सीमा विवाद को सुलझाने के लिए बातचीत जारी है, लेकिन इसका कहां तक हल निकल सकता है इसकी मैं गारंटी नहीं दे सकता।

लेकिन मैं आपको इतना जरूर आश्वस्त कर सकता हूं कि दुनिया की कोई भी ताकत हमारी एक इंच भी जमीन हमसे नहीं ले सकती है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बातचीत से विवाद को सुलझा लिया जाता है तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है।

राजनाथ सिंह ने लद्दाख में जवानों को कहा हाल ही में पीपी14 पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प के दौरान हमारे कुछ जवान शहीद हो गए। मैं यहां आप सभी से मिलकर खुश हूं, लेकिन उनकी शहादत से दुखी भी हूं। मैं उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लुकांग में बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के साथ भारतीय सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ बातचीत की। यहां उन्होंने जवानों को मिठाईयां भी खिलाई।

Previous articleयूपी में कोरोना संक्रमण के 1733 न्यू कोरोना केसेस,मौत का आंकडा पहुंचा 1084
Next articleसचिन पायलट गुट को राहत कोर्ट ने सुनवाई को सोमवार सुबह 10 बजे तक के लिए टाला