कांग्रेसियों के अपशब्दों से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता – सीएम शिवराज

0
122
Madhya Pradesh CM - Satna
सीएम चौहान ने सतना और विदिशा में की कई घोषणाए

Satna – मंगलवार को सीएम शिवराज सतना पहुंचे। सतना में आयोजित पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिए जाने पर पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति आभार जताया।

सीएम शिवराज ने कहा कि पिछड़े वर्ग की भूमिका सदैव देश को जोड़ने में रही हैं। सीएम ने कहा कि प्रदेश में सरकार सबका साथ और सबका विकास के मूलमंत्र पर काम कर रही हैं। सरकार ने बगैर भेदभाव के हर वर्ग के गरीबों के हित की योजनाएं बनाई हैं।

इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस पिछड़े वर्ग के मुख्यमंत्री को पचा नहीं पा रही हैं। कांग्रेसियों के अपशब्दों से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। साथ ही घोषणा की कि पिछड़ा वर्ग के छात्रों के लिए हर ब्लॉक में हॉस्टल बनेंगे।

सीएम चौहान ने संबल योजना का जिक्र करते हुए कहा कि ये गरीबों को सामाजिक सुरक्षा की गारंटी देने वाली सबसे बड़ी सरकारी योजना हैं।

इसके पहले उन्होंने कहां की प्रदेश के हर ब्लाॅक में ओबीसी के स्टूडेंट्स के लिए हॉस्टल बनाए जाएंगे। फिलहाल संभागीय स्तर पर चल रहे पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के मुख्यालय भी जिला स्तर पर खोले जाएंगे। ताकि पात्र हितग्राहियों को विभागीय योजनाओं का आसानी से लाभ मिल सके।

इसके बाद शाम करीब 6:40 के अस पास सीएम चौहान विदिशा पहुंचे। जहां उन्होने 356 करोड़ की लागत से बने अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कालेज भवन का लोकार्पण किया। और कहां की विदिशा की पहचान ना सिर्फ यहां के मेडिकल कालेज की वजह से होगी बल्कि पूरे देश में इलाज के लिए भी इस शहर को जाना जाएगा।

वहीं उन्होंने एमबीबीएस के फर्स्ट ईयर के मेडिकल स्टूडेट्स के बीच पहुंचकर उन्हें भी बधाई दी।

इसके अलावा उन्होंने कहां की अत्याधुनिक मेडिकल काॅलेज में सामान्य बीमारियों के अलावा हार्ट, किडनी, कैंसर और लीवर आदि की गंभीर बीमारियों का भी इलाज किया जाएगा। बाद में उन्होंने इस मौके पर अटल बिहारी वाजपेयी की एक कविता की चंद लाइनें सुनाईं।

बता दे की विदिशा में करणी सेना ने रंगई और कांग्रेसियों ने विवेकानंद चौराहे के पास सीएम के काफिले को काले झंडे दिखाए। पुलिस ने करणी सेना और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here