काशी से बोले प्रधानमंत्री मोदी पाई-पाई का हिसाब दूंगा, आप मेरे मालिक और…..

0
59
Varanasi - PM Narendra Modi
काशीवासियों को पीएम मोदी ने दिया बड़ा तोफहा

PM Narendra Modi – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों वाराणसी में हैं।

जहां उन्होंने सोमवार को काशी में अपना 68 जन्मदिन बच्चों के संग मनाया। और वहां के रहवासियो को एक बेहतरीन तोफहा दिया। मंगलवार को वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई परियोजनाओं की शुरुआत की।

प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले चार साल में काशी में किए गए विकास कार्यों का हवाला देते हुए कहा कि दुनिया देख रही हैं। की अब काशी में बदल रहा हैं। उन्होंने कहा कि आपने मुझे पीएम बनाया हैं। लेकिन बतौर सांसद अपने काम की रिपोर्ट देना मेरा दायित्व हैं। आज जो मैंने बताया है कि वो मेरे काम की छोटी झलक हैं। लेकिन आप मेरे मालिक और हाईकमान हैं इसलिए मैं पाई-पाई का हिसाब दूंगा।

पीएम मोदी ने काशीवासियों को अपनी उपलब्धिया गिनाते हुए कहां की आज यहां 550 करोड़ रुपए से ज्यादा के प्रोजेक्ट्स का या तो लोकार्पण हुआ हैं।

या फिर शिलान्यास हुआ हैं। विकास के ये कार्य बनारस शहर ही नहीं बल्कि आसपास के गांवों से भी जुड़े हैं। पीएम ने आगे कहां की पिछले चार साल में यहां पर काफी काम हुआ हैं। आज ये अंतर सब देख सकते हैं। पहले काशी को भोले के भरोसे छोड़ दिया गया था। लेकिन अब वाराणसी को विकास की नई दिशा दी जा रही हैं। उन्होंने कहां कि हम लोग वाराणसी को उसकी पहचान के साथ आधुनिक विकास से जोड़ रहे हैं।

आगे उन्होंने कहां की आज LED बल्ब से काशी जगमगा रही हैं। आज काशी में लटके हुए तार नहीं दिखते हैं।

वाराणसी शहर ही नहीं बल्कि आसपास के गांवों को भी सड़क, बिजली, पानी जैसी सुविधाएं पहुंचाई गई हैं। पीएम मोदी ने आगे अपनी और सफलताए गिनाते हुए कहां की आज हवाई जहाज से वाराणसी आने वाले लोगों में बढ़ोतरी हो रही हैं। चार साल पहले यहां पर 8 लाख लोग आते थे और लेकिन अब 21 लाख लोग हवाई जहाज से काशी में आते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि अब गंगा में नांव के साथ-साथ क्रूज़ भी चलाया जा रहा हैं।

उन्होंने कहां की मां गंगा की सफाई के लिए गंगोत्री से लेकर गंगा सागर तक काम चल रहा हैं। इसके लिए 21 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं को स्वीकृति दी जा चुकी हैं। उन्होने कहां की हमारी कोशिश है कि पर्यटकों को काशी में कोई परेशानी ना हो, इसके लिए पूरी कोशिश की जा रही हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here