कुलदीप यादव अच्छे गेंदबाज़ हैं, उनको टीम में देना चाहिए थी जगह

0
118
Kuldeep Yadav - Shane Warn
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉर्न ने की कुलदीप यादव की तारीफ

Shane Warn – भारतीय टीम के युवा स्पिन गेंदबाज़ कुलदीप यादव को टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई हैं।

भारतीय टीम ने उनको लॉर्ड्स टेस्ट में मौका दिया था ,उसके बाद कुलदीप को आखिरी दो टेस्ट से बहार कर दिया गया। हालांकि कुलदीप यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था। जिसके आधार पर टेस्ट टीम में उनका चयन किया गया। कुलदीप यादव के पास अभी उम्र है और वो इस अनुभव से काफी कुछ सीखेंगे और निश्चित ही वो जल्द ही टीम में वापसी करना चाहेंगे।

बता दे की भारत ने दूसरे टेस्ट में उमेश यादव की जगह कुलदीव को मौका दिया था। हालांकि इससे भारतीय टीम को बिल्कुल भी फायदा नहीं मिला। इसके बाद ट्रेंटब्रिज टेस्ट में कुलदीप को टीम से बाहर कर दिया गया और आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए चुनी गई टीम में भी कुलदीप को टीम में नहीं चुना गया।

कुलदीप यादव को आखिरी दो टेस्ट में टीम में जगह नहीं मिलने पर ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉर्न ने कहां हैं की भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए कुलदीप यादव को टीम से बाहर नहीं करना चाहिए था।

कुलदीप यादव को इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ लॉर्ड्स टेस्ट खेलने का मौका मिला, जहां तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही थी। इसी वजह से कुलदीप अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे।

शेन वार्न ने आगे कहां की कुलदीप यादव एक अच्छे गेंदबाज हैं। यह दुख की बात है कि उन्हें भारत वापस भेज दिया गया है। उन्हें चौथे और पांचवे टेस्ट में खिलाया जाना चाहिए था। रिस्ट स्पिनर के रहने से कप्तान को विविधता मिलती है और कुलदीप यादव को भी सफलता मिल सकती थी।”

इसके अलावा शेन वॉर्न भारतीय टीम के मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी सलाह देते हुए कहा कि उन्हें थोड़ा संयम रखना होगा। वॉर्न के मुताबिक इन हालातों में आसानी से विकेट नहीं मिलते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here