Sports News – दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज कगिसो रबाडा ने भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह का विश्व रिकॉर्ड ध्वस्त किया। और उनके इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया।

ये कारनामा उन्होंने गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ किया। रबाडा ने इस मुकाबले में अपना 150वां टेस्ट विकेट हासिल किया और रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज करवा लिया।

रबाडा ने श्रीलंका की दूसरी पारी में दिलरुवान परेरा को एलबीडब्ल्यू किया, यह टेस्ट क्रिकेट में उनका 150वां विकेट है। रबाडा टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में 150 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। उन्होंने 23 वर्ष 50 दिन की उम्र में यह सफलता हासिल की। इस से पहले भज्जी ने 2003 में 23 वर्ष 106 दिन की उम्र में 150 टेस्ट विकेट पूरे किए थे।

बताते चले की रबाडा ने इस मैच से पहले 48 टेस्ट मैच खेले थे। जिसमें उन्होंने 143 विकेट लिए थे। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ खेले गए इस मैच में उन्होंने 7 विकट लेकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया।

उन्होंने गॉल टेस्ट मैच में श्रीलंका की पहली पारी में 50 रनों पर 4 विकेट लिए थे। श्रीलंका की दूसरी पारी में उन्होंने कुशल मेंडिस को बगैर खाता खोले एलबीडब्ल्यू किया। उन्होंने इसके बाद निरोशन डिकवेला (9) को विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों झिलवाया। रबाडा ने इसके बाद परेरा को एलबीडब्ल्यू कर यह उपलब्धि अपने नाम की।

इतना ही नहीं बल्कि आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन गेंदबाज रबाडा ने पिछले कुछ वर्षों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना दबदबा बनाए रखा है। इसके साथ ही वे वनडे रैंकिंग में भी सातवें क्रम पर हैं। पिछले महीने द. अफ्रीका के अवॉर्ड समारोह में रबाडा ने अपना वर्चस्व बनाते हुए 9 में से 6 अवॉर्ड हासिल किए।

 

Previous articleराम मंदिर का निर्माण 2019 लोकसभा चुनावों से पहले होगा शुरू – अमित शाह
Next articleआज से उबाल कर खाए केले, और महसूस करें इसका फ़ायदा