वनडे सीरीज भी अपने नाम करने उतरेगी टीम इंडिया

0
61

Sports News – इंग्लैंड के खिलाफ टी- 20 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया के हौसले सातवें आसमान पर हैं। ऐसे में आज से वनडे सीरीज का आगाज़ होने जा रहा हैं।

जहां टीम इंडिया इस सीरीज को जीतने का प्रयास करेगी। वही दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम अपने घर में वापसी करने का कोई भी मौका हाथ से नहीं गवाना चाहेगी। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला मैच आज खेला जाएगा। ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे से खेला जाएगा। भारतीय टीम के पास इस सीरीज के दौरान स्विंग पिचों को परकने का अच्छा मौका हैं। क्योंकि अगले साल वर्ल्ड कप इंग्लैंड में होने हैं। बता दे की टीम इंडिया अगर यह सीरीज 3-0 से जीतती है तो वह वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंच जाएगी, लेकिन यदि एक मैच भी हारी तो इंग्लैंड ही शीर्ष पर बना रहेगा।

कप्तान कोहली के सामने चुनौती

भारतीय कप्तान विराट कोहली के सामने आज एक और चनौती हो सकती हैं। सलामी जोड़ी का नर्णिय आज लेना आज सबसे ख़ास काम होगा।

क्योंकि रोहित शर्मा और केएल राहुल दोनों ही शानदार फार्म में हैं। वहीं शिखर धवन अभी कुछ खास नहीं कर पाए हैं। विराट कोहली आमताैर पर नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने उतरते हैं। लेकिन अगर सलामी जोड़ी के रूप में रोहित और धवन उतरे तो विराट आज चौथे नंबर पर उतर सकते हैं। विराट तीसरे स्थान पर केएल राहुल को मौका दे सकते हैं। उन्होंने टी-20 सीरीज के पहले मैच में राहुल को तीसरे नंबर पर मौका दिया था। खुद नंबर-4 पर उतरे थे।

चोट के कारण दोनों टीमों के 1 – 1 खिलाड़ी बहार

भारत के लिए थोड़ी चिंता की बात यह है कि उसके तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं।

उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है। वहीं, इंग्लैंड की टीम में वनडे सीरीज के लिए सैम कुरेन भी चोटिल हैं। इंग्लैंड ने सैम की जगह उनके भाई टॉम कुरेन को टीम में शामिल किया है।

संभावित टीमेंः

भारतः

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर, सिद्धार्थ कौल, अक्षर पटेल, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार।

इंग्लैंडः

इयान मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जानी बेयर्स्टो, जोस बटलर, मोइन अली, जो रूट, जेक बाल, टॉम कुरेन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, बेन स्टोक्स, आदिल राशिद, डेविड विली, मार्क वुड।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here