बांद्रा रेलवे स्टेशन पर जुटी भारी भीड़ शाह ने उद्धव से की बात

0
49
Bandra railway station
Today over the huge crowd gathering at Bandra railway station in Mumbai

लॉकडाउन (Lockdown) खत्म होने की अफवाह पर मंगलवार को मुम्बई (Mumbai) की बांद्रा रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ जुटने पर केंद्र ने नाखुशी जाहिर की है। इस मामले में गृहमंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की है।

शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (CM)से बांद्रा पर भीड़ जुटने की घटना पर नाखुशी जताई है। गृहमंत्री ने कहा कि इस से कोरोना के खिलाफ मुहिम कमजोर होगा। गृहमंत्री ने सीएम से इस तरह की घटनाओं को रोकने के प्रति सजग रहने को कहा और केंद्र का हर आम संभव मदद का आश्वासन दिया।

गौरतलब है कि देश भर में कोरोनावायरस (corona virus)से निपटने के लिये लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया था। लेकिन इसके उलट मुंबई में ये अफवाह फैलाई गई कि दोपहर 3 बजे से ट्रेन खोली जायेगी। जिसकी वजह से बांद्रा रेलवे स्टेशन पर प्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई थी। ये सभी मजदूर घर जाने के लिए स्टेशन पर पहुंच गए। मजदूरों को उम्मीद थी कि लॉकडाउन खत्म हो जाएग।

बाद में पुलिस की कार्रवाई के बाद भीड़ हट गई। लोगों को समझाया जा रहा है कि उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी और हर संभव मदद की जाएगी।

इस घटना पर महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। आदित्य ने कहा, बांद्रा स्टेशन पर वर्तमान स्थिति में मजदूरों को हटा दिया गया है। सूरत में हाल में कुछ मजदूरों ने दंगा किया था। प्रवासी मजदूर खाना और शेल्टर नहीं चाहते हैं, वे घर जाना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here