पीएम सुबह 10 बजे देश को करेंगे संबोधित- लॉकडाउन बढ़ाने की संभावना

0
140
Tomorrow at 10 am tuesday PM modi to address the country
Tomorrow at 10 am tuesday PM modi to address the country likely to increase lockdown

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) मंगलवार सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे। सूत्रों के अनुआर प्रधानमंत्री मोदी अपने संबोधन में देश में जारी लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा सकते हैं। वर्तमान में देश में जारी 21 दिनों का लॉकडाउन 14 अप्रैल मंगलवार को खत्म हो रहा है।

हालांकि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह तय माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री 30 अप्रैल (lockdown till 30 April)तक लॉकडाउन को बढ़ा सकते हैं। पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री ने देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की थी। जिसमें उन्होंने सभी से लॉकडाउन बढ़ाने सहित इस संक्रमण के निवारण के उपायों और आवश्यक कदमों पर सुझाव मांगा था।

इस दौरान सभी राज्यों ने लॉकडाउन को दो हफ्ते और बढ़ाने की मांग की थी। जिसपर केंद्र सरकार विचार कर रहा था। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में कहा कि लॉकडाउन की बात करते हुए मैंने कहा था कि जान है तो जहान है।

जब मैंने राष्ट्र के नाम संदेश दिया था तो शुरू में बल दिया था कि हर नागरिक की जान बचाने के लिए लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन बहुत आवश्यक है। देश के अधिकतर लोगों ने इस बात को समझा और घरों में रहकर अपना दायित्व भी निभाया। हम सभी ने भी इसी मंत्र पर चलते हुए देशवासियों की जिंदगी बचाने का प्रयास किया।

5 राज्य बढ़ा चुके हैं लॉकडाउन


पंजाब, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, महाराष्ट्र और ओडिशा पहले ही अपने राज्यों में जारी लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा चुके हैं। वहीं देश में जारी लॉकडाउन आने वाले मंगलवार को खत्म हो रहा है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने विभिन्न पहलुओं पर राज्य सरकारों से विचार मांगे हैं, जिसमें यह जानकारी भी शामिल है कि क्या अधिक लोगों और सेवाओं को छूट दी जानी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here