Trump and Putin discuss on Covid-19 global issues via phone call
Trump and Putin discuss on Covid-19 global issues via phone call

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन( Russia’s President Vladimir Putin) ने कोविड-19 (covid -19 )और अन्य वैश्विक मुद्दों से निपटने के प्रयासों को लेकर फोन पर बातचीत के दौरान चर्चा की। व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सोमवार को व्हाइट हाउस द्वारा जारी बयान के हवाले से कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप और पुतिन ने कोरोनावायरस (corona virus ) महामारी से निपटने के लिए नवीनतम घटनाओं और प्रयासों पर चर्चा की।

व्हाइट हाउस ने आगे कहा, दोनों नेताओं ने वायरस को हराने और अंतर्राष्ट्रीय अभियान चलाकर वैश्विक अर्थव्यवस्था को फिर से मजबूत करने के लिए जी20 के माध्यम से साथ मिलकर काम करने पर अपनी सहमति व्यक्त की।

राष्ट्रपति ट्रंप और पुतिन ने वेनेजुएला और वैश्विक ऊर्जा बाजार के मुद्दों पर भी विचार किया।

व्हाइट हाउस के बयान के अनुसार ट्रंप और उनके रूसी समकक्ष वैश्विक ऊर्जा बाजारों में स्थिरता के महत्व पर सहमत हुए।

गौरतलब है कि सऊदी अरब और रूस (Saudi Arabia and Russia )के बीच तेल उत्पादन पर अंकुश लगाने को लेकर कोई नई सहमति नहीं बन पाई है, जिससे वैश्विक ऊर्जा बाजार में स्थिति ठीक नहीं है। तेल की कीमतें ऐसे समय में नीचे आई हैं, जब कोरोनावायरस महामारी के चलते तेल की वैश्विक मांग में पहले से ही बड़ी कटौती देखने को मिली है। तेल की कम कीमत से अमेरिकी शेल उद्योग को भी नुकसान होगा।

Previous articleअब तक महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों की संख्या 225 हुई
Next articleलॉकडाउन के दौरान सायबर जालसाजो ने निकाले ठगी के नये तरीके