Turkish drama series Ertugrul Ghazi became the world's most watched serial based on Islamic history
Turkish drama series Ertugrul Ghazi became the world's most watched serial based on Islamic history

तुर्की की ड्रामा सीरीज डिरिलिस एर्टुग्रुरुल (Ertugrul Ghazi)पाकिस्तान में सबसे ज्यादा देखी और पसंद की जाने वाली सीरीज है।
इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान(PM Imran Khan ) ने सभी पाकिस्तानियों को यह सीरीज देखने की बात कही थी, क्योंकि उनके अनुसार, इसमें मुस्लिम मुसलमानो के लिए एक महान संदेश है।

इसके उर्दू डब संस्करण के बाद यह सीरीज पाकिस्तानी स्टेट टेलीविजन स्क्रीन पर हिट हो गई, इसकी दर्शकों की संख्या में वृद्धि हुई, जिसकी सराहना देश के सभी हिस्सों में हुई। कुछ ही समय में पाकिस्तान में इसकी ऑनलाइन दर्शकों की संख्या 10 लाख से अधिक हो गई थी।

Dirilis Ertugrul Actor real name and religion

दावा किया गया है कि इस ड्रामा सीरीज ने अभी तक तीन अरब से अधिक व्यूज प्राप्त कर लिए हैं और इसे 39 भाषाओं में अनुवादित किया जा चुका है। यही नहीं वैश्विक ड्रामा के इतिहास में सबसे अच्छी नाटकीय सीरीज के लिए गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में भी इसे स्थान मिलने का दावा किया गया है।

तुर्की द्वारा पाकिस्तान को उपहार में दी गई ड्रामा सीरीज, ऑनलाइन या टेलीविजन पर देखी जाने वाली सबसे पसंदीदा सीरीज बन गई है। रिकॉर्ड बताते हैं कि अब तक कम से कम 13.32 करोड़ पाकिस्तानियों ने इसे देखा है। इससे यह साबित होता है कि यह सीरीज पाकिस्तान में किसी भी अन्य ड्रामा, फिल्मों या डॉक्यूमेंट्री की तुलना में सबसे अधिक देखी और सराही गई है।

Previous articleरायपुर – नगरनार स्टील प्लांट को निजी हाथों में सौंपने का निर्णय छत्तीसगढ़ के लिए दुर्भाग्यपूर्ण
Next articleकांग्रेस ने बेरोजगार लोगों की दुर्दशा पर मोदी और केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना