योगी ने विपक्ष को “गुंडा” कहा, विपक्ष ने कहा योगी लोकल डॉन हैं

0
37
yogi is local don

लखनऊ -उत्तरप्रदेश विधानसभा सत्र के पहले दिन पक्ष-विपक्ष के बीच जमकर शब्दवाण चले। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने जहां विपक्ष को “गुंडा” कहा वहीं विपक्ष ने उन्हें “लोकल डॉन” कहकर ईंट का जवाब पत्थर से देने की कोशिश की।


दरअसल योगी विधानसभा के अंदर-बाहर विपक्ष के प्रदर्शन से नाराज थे। विपक्ष ने प्रदर्शन कर सरकार पर कानून व्यवस्था,बेरोजगारी, किसानों की बदहाली और सीबीआई–ईडी के दुरुपयोग के इल्जाम लगाए। राज्यपाल के अभिभाषण के बीच सपा, बसपा और कांग्रेस के विधायक वेल में जाकर नारेबाजी करते हुए राज्यपाल पर कागज के गोले फेंकते रहे। सीएम ने विपक्ष के प्रदर्शन को गुंडागर्दी कहा।


उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के सदस्यों ने जो आचरण, जिस प्रकार की अनुशासनहीनता, जिस प्रकार की उद्दंडता, जिस प्रकार की गुंडागर्दी राज्यपाल के सामने की है, हम सब उसकी निंदा भी करते हैं। इससे पहले विधानसभा के बाहर भी सपा–बसपा के विधायकों ने प्रदर्शन किया। वे खराब कानून व्यवस्था, सांप्रदायिकता, किसानों की बदहाली, बेरोजगारी और सीबीआई, ईडी के दुरुपयोग के मुद्दों पर नारेबाजी कर रहे थे।


समाजवादी पार्टी के एमएलसी उदयवीर सिंह ने कहा ‘मुख्यमंत्री ‘लोकल डॉन’ की तरह बात करते हैं, अमर्यादित शब्द प्रयोग करते हैं। सदन के सदस्य की बात अगर सरकार नहीं सुनेगी तो जिस तरह अपनी बात कह सकते हैं कहेंगे। जितने भी कगज उन्हें दिए गए हैं।।उन कागजों में क्या लिखा है, उनको खोलकर देखिए।’ कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जी स्वयं ठोकने की बात करते हैं, पीटने की बात करते हैं। उनके मुंह से दूसरे लोगों को गुंडा और मवाली कहना शोभता नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here