ईडन गार्डन में बरसा रशीद खान का कहर

0
92
ईडन गार्डन
जीत की ख़ुशी मानते हुए टीम के कप्तान और खिलाड़ी

कोलकाता को 13 रनों से हराया

आईपीएल 11 के दूसरे क्यालिफ़ायर में हैदराबाद ने कोलकाता को 13 रनों से हरा कर फाइनल में एंट्री मर ली हैं। हैदराबाद का मुकाबला अब 27 मई को वानखेड़े स्टेडियम पर माहि की सेना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। टॉस जीतकर कोलकाता ने पहले हैदराबाद को बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया। बल्लेबाज़ी करने उत्तरी टीम की सलामी जोड़ी शिखर धवन और सहा ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। शिखर धवन ने 24 गंदो में (34) रनों का योगदान दिया इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया। वहीं साहा ने भी 27 गंदो पर (35) रन बनाए।
इसके बाद कप्तान केन विल्लियम्सन सस्ते में निपट गए। टीम की कमान फिर साकिब उल हसन और दीपक हूडा ने संभाली साकिब ने (28) और हूडा ने (19) रनों का योगदान दिया। उसके बाद जो हुआ उस संदमा से बहार आना शयद कोलकाता के लिए बहुत मुश्किल होगा। महज़ हैदराबाद ने अपने 20 ओवर में 174 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और कोलकाता को 13 रनों से मात दी।

कोलकाता की रहीं ज़ोरदार शुरुआत

हार के बाद निराश कोलकाता का खेमा
कोलकाता की और से लक्ष्य का पीछा करने उतरे क्रिस लीन और सुनील नरेन की जोड़ी ने टीम को ज़ोरदार शुरुआत दी। सुनील नरेन ने 13 गंदो में (26) रन बनाए जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल हैं। वहीं क्रिस लीन ने टीम के लिए सबसे ज़्यदा (48) रनों का योगदान दिया उन्होंने 31 गंदो का सामना किया जिसमें उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के लगाए। कोलकाता की पारी उस वक़्त बिखर गई जब नितेश राणा आउट हुए उसके बाद मानों विकट की झड़ी लग गई।
नितेश राणा (22) उथप्पा (2)और कप्तान (8) रन पर आउट हो गए। हालांकि टीम के लिए अभी भी उम्मीद की किरण बाकी थी। आंद्रे रसेल का आना बचा था लेकिन कल वो अपना जादू नहीं देखा पाए और महज़ (3) रन बना कर लौट गए। जीत के लिए संधर्ष कर रहे युवा बल्लेबाज़ शुभमन गिल उन्होंने 30 रनों की पारी ज़रूर खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

अब बात करते हैं कोलकाता के सदमे की

रशीद की गूगल ने किया कमाल , टीम को जिताया मैच
कोलकाता को संदमा किसी और ने नहीं बल्कि अफ़ग़ानिस्तानी प्लेयर रशीद खान ने दिया। रशीद खान ने अपनी गेंदबाज़ी से कमल तो किया ही लेकिन कल अपने बल्ले से भी वो मैदान पर चार चाँद लगा गए। इसके साथ ही उन्होंने अपनी फील्डिंग से भी लोगों का दिल जीत लिया। रशीद खान ने पहले अपने बल्ले से चौके और छक्कों की बरसात करी उन्होंने 10 गेंदों पर (34) रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें उन्होंने 4 छक्के और 2 चौके लगाए।
रशीद खान कोलकाता का पीछा छोड़ने वाले नहीं थे उन्होंने अपनी फिरकी और गूगली से कोलकाता की कमर पूरी तरह तोड़ दी। उन्होंने अपने 4 ओवर में महज़ 19 रन देकर 3 विकट झटके। इन विकेट में क्रिस लीन, उथप्पा और आंद्रे रसेल जैसे बड़े नाम शामिल हैं। इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए रशीद खान को मैन ऑफ़ दी मैच अवार्ड से नवाज़ा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here