ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग टीम को देंगे कोचिंग

0
80
रिकी पोंटिंग
टीम के साथ जुड़े पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग

इंग्लैंड दौरे पर कॉमेंट्री के साथ साथ टीम को करंगे गाइड

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बेहतरीन कप्तान बल्लेबाज़ रिकी पोंटिंग अब कॉमेंट्री के साथ साथ टीम को कोचिंग भी देंगे। दरअसल ऑस्ट्रेलिया टीम को इंग्लैंड दौरे पर जाना हैं। रिकी पोंटिंग इंग्लैंड में कॉमेंट्री करने वाले थे जिसके चलते रिकी पोंटिंग को इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोचिंग स्टाफ में शामिल किया गया है। हालही में अभी रिकी पोंटिंग आईपीएल के सीजन 11 में दिल्ली डेयरडेविल के कोच रहे थे। उससे पहले मुंबई इंडियन की भी कोचिंग कर चुके हैं

Ricky Ponting

बता दे की ऑस्ट्रेलिया के कोच डैरेन लैहमन ने बॉल टैंपरिंग मामले के बाद इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद टीम को लेंगर को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। लेकिन अब लेंगर के साथ पोंटिंग भी टीम को गाइड करंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की घोषणा के बाद पोटिंग टीम के अपने पुराने साथी लैंगर के साथ जुड़ेंगे। रिकी पोंटिंग के आने के बाद लेंगर काफी खुश हैं।

Langer

लेंगर ने कहा, “रिकी खेल के महान खिलाड़ियों में से एक हैं. वह पहले से ही इंग्लैंड में हैं और कॉमेंट्री की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं तो हमने सोचा कि उनको इस अहम सीरीज के लिए टीम के साथ शामिल करना अच्छा रहेगा.”

Ricky Ponting

टीम ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की सीरीज खेलगी जो 13 जून से शुरू होगी। इसके बाद एक टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेला जाएगा। पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग अपने समय के बेहतरीन बल्लेबाज़ों में से एक थे। उनके खेलने का अंदाज़ ही अलग था। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के लिए यह अच्छी बात है की पोंटिंग कॉमेंट्री के साथ अपने पद की जिम्मेदारी भी संभालेंगे

तीन विश्व कप है पोंटिंग के नाम

Ricky Ponting

बताते चले की ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम तीन विश्व कप हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को तीन बार चैंपियन बनाया हैं। पोंटिंग का कहना है की उन्हें कोचिंग देना पसंद करते हैं। उन्हें अच्छा लगता है कि वो खेल को कुछ वापस दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here