बुमराह की गेंदबाज़ी ने तोड़ी पंजाब की कमर

0
64
बुमराह
विकेट का जश्न मानते हुए बुमराह

रोमांचक मुकाबले को 3 रन से जीता

आईपीएल 11 के 50वें मैच में मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 3 रनों से हरा दिया । टॉस जीत कर पंजाब ने मुंबई को पहले बल्लेबाज़ी करने बुलाया। जिसके बाद मुंबई ने अपने 20 ओवर में 187 रनों का लक्ष्य रखा। मुंबई की और से पोलार्ड ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 23 गंदो पर 50 रनों की पारी खेली। इसके आलवा कुणाल पंडिया ने 32 और सूर्यकुमार यादव ने 27 रनों का योगदान दिया। जवाब में पीछा करने उत्तरी पंजाब की टीम अपने 20 ओवर में 183 रन ही बना सकी और 3 रनों से यह मुकाबला हार गई। मुंबई ने इस जीत के बाद अपने प्ले ऑफ के दरवाज़े खुले रखें हैं। मुंबई 13 मैच में से 6 मैच जीत कर 12 अंको के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं।

केएल राहुल की पारी नहीं आई काम

टीम के सलामी ओपनर केएल राहुल अकेले ही टीम की जीत के लिए लड़ रहे थे। उन्होंने 60 गंदो का सामना किया जिसमें उन्होंने 94 रनों का योगदान दिया लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। केएल राहुल ने आरोन फिंच के साथ मिलकर 111 रनों की बेहतरीन साझेदारी दी लेकिन टीम फिर भी 3 रनों से हार गई। बता दे की राहुल ने 13 मैचों में 652 बनाए हैं और ऑरेंज कैप को एक बार फिर अपने नाम किया हैं।

बुमराह के दम पर जीता मुंबई ने मैच

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने कल किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज़ों को पूरी तरह से गुमराह कर दिया। उन्होंने अपने 4 ओवर में महज़ 15 रन देकर 3 अहम विकेट झटके। अच्छी लेह में चल रहे केएल राहुल को बुमराह ने चलता किया जिसके बाद मुंबई इंडियंस मुकाबले में वापिस आ गई और करो या मारो वाले मैच को 3 रन से जीत लिया। इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद बुमराह को मैन ऑफ़ दी मैच चुना गया।

पर्पल कैप एंड्रू टाई के नाम

किंग्स इलेवन के तेज़ गेंदबाज़ एंड्रू टाई अब तक आईपीएल के सफल गेंदबाज़ रहे हैं। उन्होंने 13 मैचों में 24 विकेट लिए हैं और पर्पल कैप के हक़दार बन गए हैं। इस आईपीएल में उन्होंने वो कर दिखाया हैं जो अभी तक किसी गेंदबाज़ ने नहीं करा हैं। एंड्रू टाई ने 3 मैचों में 4 – 4 विकेट लिए हैं। और इस सीजन के सफल गेंदबाज़ बन गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here