Modi-Shivraj responsible
बिना योजना लॉकडाउन शिकार हुए मप्र के 17 युवा - किसान सभा

मोदी-शिवराज जिम्मेदार- किसानसभा पहुँची प्रभावितों के गाँव


मोदी-शिवराज जिम्मेदार – आज सुबह तड़के 5 बजे औरंगाबाद में ट्रेन से कटकर मध्यप्रदेश के 17 नौजवान अकाल मृत्यु का शिकार हो गए हैं। इनमे शहडोल के जयसिंहनगर ब्लॉक के अंतोली और व्यौहारी ब्लॉक के शहरगढ़ गाँव के 12 और उमरिया जिले के पाली ब्लॉक के ममान गाँव के 5 युवा शामिल हैं। एक युवक कटनी जिले के बरही गाँव का है।

(Modi-Shivraj responsible)मरने वाले युवा जालना के स्टील कारखाने में ठेका श्रमिक थे। जिन्हे बिना पगार दिए निकाल दिया गया था – वे कई दिनों से बिना किसी आसरे के थे।


किसान सभा के अनुसार इनमे अधिकाँश युवा आदिवासी हैं – बाकी दलित हैं। यह सभी केंद्र तथा राज्य सरकार की आपराधिक उपेक्षा के चलते हादसे का शिकार बने। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बिना किसी योजना के किये गए लॉकडाउन से मची अफरातफरी का सबसे बड़ा शिकार हैं प्रवासी मजदूर; युवक और युवतियां।

इन्हे न खाने को कुछ दिया जा रहा है न वापस लौटने दिया जा रहा है। इन भारतीयों की मौत का जिम्मा मोदी और शिवराज दोनों का है। मध्यप्रदेश किसान सभा इन सभी के परिवारों को 20-20 लाख रूपये का मुआवजा देने, यदि भूमिहीन परिवार से हैं तो प्रति परिवार 5-5 एकेड जमीन देने तथा देश भर में गए मध्यप्रदेश के सभी प्रवासी श्रमिकों को बिना किराया वसूले तत्काल वापस लाये जाने की मांग करती है।


किसान सभा और सीपीएम के शहडोल तथा उमरिया जिले के नेता इन गाँवों के लिए निकल चुके हैं।

Previous articleसुनील शेट्टी ने T20 क्रिकेट विश्व कप के लिए चुनी अपनी टीम
Next articleमप्र में ज्यादा घातक हो रहा है कोरोना वायरस कोरोना से मरने वाले ज्यादातर को नहीं थी कोई बीमारी