Amazon-अमेजान ने शुरू की नई डिलीवरी सर्विस

0
99
Amazon fresh store
Amazon fresh store

सिर्फ दो घंटे में ग्राहक तक पहुंचेगा सामान

अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजान (American e-commerce company Amazon) ने भारत में 2-आवर डिलीवर सर्विस लॉन्च कर दी है। इसे अमेजान फ्रेश स्टोर का नाम दिया गया है।

जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है, इस सेवा के तहत ऑर्डर करने के 2 घंटे में आप तक मांगी गई सामग्री पहुंच जाएगी। अमेजान अमेजान फ्रेश स्टोर से आप सिर्फ ग्रॉसरी ही मंगा सकते हैं, यानी कोई दूसरे प्रॉडक्ट्स के लिए आप इसे यूज नहीं कर पाएंगे। कंपनी के मुताबिक अमेजान फ्रेश स्टोर ऐमेजॉन प्राइम नाऊ की एक सेवा होगी और ग्राहकों के लिए सुबह 6 बजे से रात के 12 बजे तक उपलब्ध रहेगी।

अमेजान ने कहा है कि कस्टमर्स हजारों चीजें-फ्रूट्स और वेजिटेबल्स, डेयरी, मीट, आईसक्रीम सहित ड्राई ग्रॉसरी जैसे–पैकेज्ड फूड, पर्नसल केयर और होम केयर ऑर्डर कर सकते हैं। इससे पहले तक कंपनी का एक प्राइम नाऊ ऐप था जहां से ग्रासरी ऑर्डर की जा सकती थी, लेकिन अब डायरेक्ट ऐमेजॉन ऐप से ही इसे ऑर्डर किया जा सकेगा।

हालांकि अमेजान प्राइम नाऊ ऐप अब भी काम करेगा, लेकिन यह दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, बंगलुरू और हैदराबाद में ही काम करेगा।

अमेजान इंडिया के कैटिगरी मैनेजमेंट डायरेक्टर सिद्धार्थ नांबियार (Director Siddharth Nambiar) ने कहा कि अमेजान फ्रेश के साथ कस्टमर्स अब अमेजान।इन से रोजाना की चीजें फास्ट ऑर्डर कर सकेंगे। अब कस्टमर्स फ्रेश फ्रूट्स और सब्जियां भी ऑर्डर कर सकेंगे और सिर्फ 2 घंटे के अंदर ग्रॉसरी भी मंगा सकेंगे।
हम यह सर्विस अभी बंगलुरू में शुरू कर रहे हैं।

जल्दी ही दूसरे शहरों में भी इसे शुरू किया जाएगा।

अमेजान।इन पर अमेजान फ्रेश स्टोर के जरिए प्राइम मेंबर्स को सिर्फ 49 रुपए में 2 घंटे में डिलिवरी का स्लॉट मिलेगा। कंपनी ने कहा है कि 600 रुपए के ऊपर तक के ऑर्डर पर डिलिवरी चार्ज नहीं लगेगा, जबकि इससे नीचे के ऑर्डर पर 29 रुपए एक्स्ट्रा देने होंगे। अमेजान फ्रेश स्टोर को एक्सेस आप डेस्कटॉप या मोबाइल से कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here