चोट के कारण लसिथ मलिंगा हुए थे बहार, अब हुई वापसी

0
39
lasith malinga - Aisa Cup
लंबे समय के बाद टीम में लौटे श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा

Asia Cup 2018 – श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा की टीम में वापसी हो गई हैं।

गौरतलब हैं की वो चोट के कारण लंबे समय से टीम से बहार चल रहें थे। उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच पिछले साल सितंबर में खेला था। उस दौरान उनके घुटने में चोट लगी थी। जिसकी वजह से वो टीम से बहार थे। लेकिन इस माह में शुरू होने वाले एशिया कप में उनको टीम में जगह दी गई हैं। श्रीलंका ने 15 सितंबर से शुरु हो रहे एशिया कप के लिए अपनी टीम का ऐलान किया हैं। जिसमें 16 सदस्यीय टीम में दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की वापसी हुई हैं।

बताते चले की श्रीलंका की टीम एकदिवसीय क्रिकेट में काफी खराब दौर से गुजर रही हैं। टीम पिछले 12 में से 10 वनडे सीरीज हार चुकी हैं। जबकि सिर्फ 2 ही सीरीज में उन्हें सफलता मिली हैं। यही वजह है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में जिस टीम ने हिस्सा लिया था, उसमें काफी बदलाव किए गए हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला, लाहिरू कुमारा, प्रबाध जयसूर्या और शेहान जयसूर्या को टीम में जगह नहीं मिली हैं।

इसके अलावा दिनेश चंडीमल और दनुष्का गुनातिलका पर 6 मैचों में अंतर्राष्ट्रीय बैन लगा हुआ था।

लेकिन अब दोनों का बैन खत्म हो चूका हैं। जिसके बाद दोनों को टीम का हिस्सा बनाया गया हैं। वहीं टीम की कमान अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज संभालेंगे। गौरतलब है एशिया कप की शुरुआत 15 सितंबर से हो रही हैं। जिसके लिए भारत और बांग्लादेश की भी टीमों का ऐलान हो गया हैं। हालांकि अभी तक पाकिस्तान की टीम का ऐलान नहीं हुआ हैं। नए अध्यक्ष की नियुक्ति की वजह से शायद टीम के ऐलान में देरी हुई हैं।

ये हैं श्रीलंका के 16 सदस्यीय की टीम

एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, उपुला थरंगा, दिनेश चंडीमल, दनुष्का गुनातिलका, थिसारा परेरा, दसुन शनाका, धनंजय डी सिल्वा, अकिला धनंजया, दिलरुवान परेरा, अमीला अपोंसो, कसुन रजिथा, सुरंगा लकमल, दुष्पमंथा चमीरा और लसिथ मलिंगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here