अगर बैंक में हो कोई ज़रूरी काम, तो अगले दो दिन में निपटा ले, वरना हो सकती हैं दिक्कत

0
25
Bank Work - Bank Closed
अगले सप्ताह रहेंगी बैंकों की लंबी अवकाश, हो सकती हैं परेशानी

Bank Closed – बैंक के ज़रूरी काम को आने वाले दो दिनों के भीतर निपटा ले।

क्योंकि इसके बाद आप अपने काम चार दिनों तक नहीं कर सकेंगे। दरअसल अगले माह की शुरूआती हफ्ते में बैंकों में लगातार 4 दिन का अवकाश रहेंगे। जिसके कारण आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं। चुकी चार दिनों की अवकाश रहेंगी, इस कारण एटीएम में कैश की परेशानी भी हो सकती हैं।

बताते चले की अगले दो दिन के बाद लगातार चार दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। सितंबर महीने की शुरूआत में 2 सितंबर को रविवार के चलते बैंक बंद रहेंगे।

इसके बाद 3 सितंबर को जन्माष्टमी की छुट्टी रहेगी। 4 और 5 सितंबर को पेंशन और अन्य मुद्दों को लेकर बैंक कर्मियों की हड़ताल हैं। इन सभी कारण के वजह से बैंक में काम काज नहीं होगा। यानी बैंक अगले दो दिन के बाद सीधे 6 तारिक को खुलेंगे। और वो भी सिर्फ दो दिनों के लिए। बैंक 6 – 7 सितंबर को काम करेंगे। और 8 – 9 सितंबर को फिर बंद रहेंगे। क्योंकि 8 को दूसरा शनिवार और 9 को रविवार की छुट्टी रहेगी। इस लंबी छुट्ठी को देखते हुए लगता हैं की आने वाले दिनों में कैश को लेकर आम जनता परेशान हो सकती हैं।

गौरतलब हैं की जन्माष्टमी की छुट्टी के बाद 4 और 5 सितंबर को यूनाइटेड फोरम ऑफ रिजर्व बैंक ऑफिसर्स एंड एम्प्लॉइज एसोसिएशन के आह्वान पर हड़ताल की घोषणा की गई हैं।

इस हड़ताल के चलते बैंकों में कामकाज नहीं होगा। ये हड़ताल पेंशन अपडेशन, पेंशन ओपनिंग सहित अन्य मांगों को लेकर बुलाई गई हैं। इन 2 दिनों में देशभर में बैंक अधिकारी-कर्मचारी सामूहिक रुप से अवकाश लेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here