भोपाल पहुंचे कांग्रेस के 82 विधायक,16 March को होगी कमलनाथ सरकार की अग्नि परीक्षा

0
58
भोपाल पहुंचे कांग्रेस के 82 विधायक
भोपाल पहुंचे कांग्रेस के 82 विधायक

MP के राज्यपाल लालजी टंडन ने 16 मार्च को फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया है। वहीं, दूसरी तरफ जयपुर में ठहरे कांग्रेस विधायक रविवार सुबह भोपाल पहुंच गए। राजधानी भोपाल में आज कमलनाथ कैबिनेट की एक अहम बैठक है। कैबिनेट बैठक के बाद कांग्रेस विधायक दल की भी बैठक है इस बैठक में कांग्रेस के सभी विधायक मौजूद होंगे। हालांकि बेंगलुरू में ठहरे विधायकों के आने को लेकर अभी तक स्थिति साफ नहीं हो पाई है।

कांग्रेस विधायकों के भोपाल पहुंचने से पहले भोपाल एयरपोर्ट पर धारा 144 लागू कर दी गई है। एयरपोर्ट में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। बताया जा रहा है कि सभी विधायक भोपाल के मैरियट होटल में रूकेंगे। बता दें कि शनिवार देर रात राज्यपाल ने आदेश जारी कर फ्लोर टेसट कराने का आदेश दिया है। राज्यपाल ने आदेश देते हुए कहा कि 16 मार्च को कमलनाथ सरकार अपना बहुमत साबित करे। राज्यपाल के आदेश के अनुसार, सोमवार से शुरू हो रहे बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल के अभिभाषण के बाद ही विधानसभा में विश्वास मत पर वोटिंग होगी। मतदान सिर्फ बटन दबाकर होगा। मतदान की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। आपको बता दें कि शनिवार को भाजपा नेताओं ने राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की थी।

फ्लोर टेसट के चलते विधायक जयपुर से भोपाल के लिए रवाना हो गए हैं।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी विधायकों से मुलाकात की थी। विधायकों से मिलने गहलोच पहले ट्री हाउस रिसॉर्ट गए फिर ब्यूना विस्टा रिसॉर्ट पहुंचे थे। गहलोत ने दोनों जगह विधायकों से काफी देर तक मुलाकात की थी। बता दें कि कांग्रेस के करीब 80 से 85 विधायक जयपुर भेज गए थे।

जयपुर में ठहरे कांग्रेस के ज्यादातर विधायकों ने दावा किया कि सरकार बहुमत हासिल करेगी। मंत्री सुखदेव पांसे ने कहा कि हम फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बेटे और कमलनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि हम फ्लोर टेस्ट में हमारी जीत होगी। वहीं, कालापीपल से कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने कहा- हमारे सारे विधायक एकजुट हैं। बेंगलुरू में ठहरे कई विधायक भी हमारे संपर्क में हैं और वो भी हमारे साए आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here