2.5 करोड़ रुपए की लागत से बनी जन आशीर्वाद यात्रा रथों की पूजा आज

0
155

Bhopal Samachar – विधानसभा चुनावों से पहले प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनता से रूबरू होने के लिए तैयार हैं।

सीएम शिवराज इसके लिए जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं। बता दे की इस रथ की पूजा अर्चना आज की जाएगी। जिसमें मुख्यमंत्री के साथ पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह भी शामिल होंगे

शनिवार को उज्जैन से बाबा महाकाल की पूजा-अर्चना के बाद जन आर्शीवाद यात्रा शुरू होगी। बताते चले की इस हाइटेक रथ को मशहूर कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया ने तैयार किया है।

जिसमें हर तरह की सुविधाओं का ख़ास ध्यान रखा गया है। इसमें सीएम चौहान को हर तरह की सुविधा मिलेगी। सीएम चौहान खुद दोनों रथों को अंदर बाहर से निरीक्षण कर चुके हैं। वहीं इस रथ में आगे की तरफ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। ये देखने में एक ही तरह के हैं। बता दे की यात्रा के लिए दो रथ तैयार कराए गए हैं।

हाईटेक हैं दोनों रथ

इन दो स्पेशल गाड़ियां तैयार करने में करीब ढाई करोड़ रुपए की लागत लगी हैं। इस रथ में टीवी, फ्रीज, एसी के साथ ही एक विशेष लिफ्ट की भी सुविधा दी गई हैं। इस लिफ्ट के सहारे सीएम नीचे उतरकर लोगों से मिलेंगे। इसके साथ ही इसमें रात में रंग-बिरंगी लाइट भी जलेंगीं। ये रथ 10 सीटों का हैं

सीएम की ये तीसरी यात्रा

उज्जैन से महाकाल से आशीर्वाद लेकर सीएम शिवराज अपनी तीसरी यात्रा शुरू करेंगे। यात्रा हर बार महाकाल से आशीर्वाद लेकर शुरू होती है।बताया जा रहा हैं की इस बार सीएम हेलीकॉप्टर का भी सहारा लेंगे। सीएम सीधे हेलीकॉप्टर से यात्रा क्षेत्र पर जाएंगे और यहां से रथ में सवार होकर लोगों के बीच पहुंचेंगे।

500 से अधिक सुरक्षाकर्मी रहेंगे मौजूद

40 हाईटेक कैमरों के साथ ही यात्रा में भी पूरे समय 500 सुरक्षाकर्मी रहेंगे। इन्हें पूरे रूट के बारे में बता दिया गया हैं। ये रूट वाले मार्ग पर अगले पाइंट पर पहुंचते हुए यात्रा को आगे बढ़ाने के लिए संकेत देते रहेंगे। सभा स्थल पर प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति की चेकिंग की जाएगी। मशीन के अलावा व्यक्तिगत तौर पर सुरक्षाकर्मी चेक करेंगे।

 

l

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here