मप्र के विजन पर हुई बैठक, बजट की कमी के मिले संकेत

0
25
Chief Miniter - CM Shivraj
विकास के सभी सेक्टर का रोडमैप बनाए - सीएम शिवराज

CM Shivraj – समृद्ध मप्र के विजन पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बैठक ली।

इस बैठक में वित्त मंत्री जयंत मलैया, मुख्य सचिव बीपी सिंह, अपर मुख्य सचिव और सभी विभागों के प्रमुख सचिव उपस्थित रहें। इस बैठक के दौरान सीएम शिवराज ने कहां जिसके पास विजन है वह बताए। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि किसी के लिए भी विभाग की बंदिश नहीं है। बता दे की मुख्यमंत्री की यह बैठक करीब आधे घंटे तक चली। इस बैठक में सीएम शिवराज बोले जो अच्छे विचार होंगे उन्हें 15 अगस्त के भाषण में कहूंगा। साथ ही इस बैठक में बजट की कमी के भी संकेत मिले। जिस पर सीएम शिवराज ने कहां फंड कैसे अरेंज कर सकते हैं सोचो। मैं यह नहीं कहता कि मदारी का तरह हाथ घुमाओ और पैसा आ गया। ठोस काम करो। मैं यहां दोबारा इस बात को दोहराना चाहता हूं कि संबल योजना को लेकर कोई ये न सोचे कि यह चुनावी कार्यक्रम है।

सीएम चौहान ने कहां की विकास के सभी सेक्टर का रोडमैप बनाइए। बिजली, पानी, सड़क और अधोसंरचना निर्माण जैसे बुनियादी क्षेत्रों का रोडमैप पहले ही तैयार है।

शहरों में काफी काम हुआ है, अब उन्हें आधुनिक बनाना है। साथ ही उन्होंने रोजगार को भी एक चुनौतीपूर्ण समझा। उन्होंने कहां की यह बड़ा चुनौतीपूर्ण काम है। जितनी संख्या में युवा शिक्षित हो रहे हैं। उसी अनुपात में लोगों को रोजगार के अवसर मिलना चाहिए। सीएम चौहान ने कहां की कृषि क्षेत्र में भी उत्पादन की चुनौती लगभग खत्म हो गई है। अब उत्पादन की गुणवत्ता, खाद्य प्र-संस्करण, निर्यात और दोगुना आय बढ़ाने जैसे विषयों पर ध्यान देना होगा। अब दूसरे देशों को कृषि उपज का निर्यात करना है। अब तक मध्यप्रदेश के निर्माण में जो हुआ है वह अभूतपूर्व है। इसके अच्छे परिणाम सामने हैं। अब एक कदम आगे बढ़ाते हुए समृद्ध मध्यप्रदेश बनाने का सपना साकार करना है। उन्होंने कहा कि अधिकारी अपनी प्रतिभा और अनुभव का उपयोग करते हुए समृद्ध मध्यप्रदेश बनाने का रोडमैप बनाए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here