भोपाल मे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी की लहर

0
63
Bhopal rahul gandhi
राहुल गाँधी राजू टि स्टाल पे चाय पीते हुए

भोपाल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को मध्यप्रदेश विधानसभा प्रचार अभियान का शंखनाद कर दिया।

रोड शो से पहले लालघाटी चौराहे पर 21 पंडितों द्वारा मंत्रोचार किया गया, मंच पर 11 कन्याओं ने तिलक लगाकर राहुल गांधी की आरती उतारी और उनका स्वागत किया। इसके बाद एक बस में सवार होकर राहुल गांधी लालघाटी से वीआईपी गेस्ट हाउस, इमामी गेट, सदर मंजिल, कमला पार्क, पॉलिटेक्निक चौराहा, बाण गंगा, रोशनपुरा चौराहा, अपेक्स बैंक, पीसीसी, ज्योति टॉकीज, चेतक ब्रिज, कस्तूरबा नगर तिराहे से अन्ना नगर होते हुए 13 किमी का रोड शो करते हुए भेल दशहरा मैदान पहुंचे। रोड शो के दौरान राहुल विश्वकर्मा मंदिर में दर्शन के लिए गए। भोपाल के प्रसिद्ध राजू टी-स्टॉल पर चाय भी पी।

शिवराज ने पूरी नहीं की घोषणाएं

राहुल ने भेल दशहरा मैदान पर हुई रैली में कार्यकर्ताओं से कहा- जिस तरह से सचिन तेंदुकर को रन मशीन कहा जाता है, उसी तरह से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को घोषणा मशीन कहा जाता है। राहुल ने कहा कि मध्य प्रदेश में बेरोजगार युवा सिर्फ घोषणाएं सुनते रहते हैं। शिवराज जी ने कई ऐसी घोषणाएं की जो कभी पूरी नहीं हुई। लेकिन कांग्रेस कभी खोखले वादे नहीं करती। कांग्रेस कहा कि सत्ता में आई तो किसानों का कजऱ् माफ करेंगे।

रोजगार और महंगाई के मुद्दे पर केंद्र की मोदी और मप्र की शिवराज सरकार पर पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनेगी तो हर युवा को रोजगार मिलेगा। महिला सुरक्षा के प्रश्न पर राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में महिला अपराध देश में सबसे ज्यादा हैं। कांग्रेस की सरकार जब बनेगी तो महिला सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। कांग्रेस में महिलाओं का प्रतिनिधित्व ज्यादा रहेगा।

किसानों को उनकी उपज का उचित दाम नहीं मिल रहे। उन पर गोलियां चलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं, किसानों और लोगों की जिम्मेदारी कांग्रेस पार्टी उठाएगी। जब केंद्र की सरकार बड़े उद्योगपतियों का कर्जा माफ कर सकती है तो देश प्रदेश के किसानों का कर्जा क्यों नहीं माफ कर सकती। उनकी समस्याओं, परेशानियों को दूर करने के लिए हर संभव कदम उठाएगी।

इनमें सबसे आगे हैं मध्यप्रदेश

राहुल ने कहा- बेरोजगार, अपराध, कुपोषण में प्रदेश आगे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री सिर्फ घोषणाएं करने में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि जो घोषणाएं केंद्र में होती हैं वो सभी यहां मप्र में भी हो जाती हैं।
एकजुट दिखी कांग्रेस

राहुल के रोड शो में कांग्रेस के सभी नेताओं में एकजुटता नजर आई।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह, प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया, सुरेश पचौरी, अजय सिंह, अरुण यादव, विवेक तनखा, कांतिलाल भूरिया, राजमणि पटेल व आरिफ अकील साथ चले।

सिंधिया ने राहुल को प्रधानमंत्री तय किया

मंच पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी को 2019 के लिए प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया।
टिकट देने पर बड़ी घोषणा
पैराशूट उम्मीदवारों को नहीं देंगे टिकट
विधानसभा चुनाव से पहले टिकट के मामले में मची घमासान पर राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को संदेश भी दिया कि टिकट उसी को मिलेगा जो कांग्रेस पार्टी की सेवा करता है, जिसकी जीत की प्रबल संभावना है।
राहुल गांधी ने साफ किया कि पैराशूट नेताओं को कांग्रेस पार्टी टिकट नहीं देगी। बाहर और दूसरी पार्टी से आए नेताओं को पार्टी टिकट नहीं देगी। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए खून-पसीना बहाने वाले कार्यकर्ताओं को हम आगे लाएंगे। उन्होंने ये भी कहा कि बाहरी नेता 5-7 सालों तक टिकट की उम्मीद ना करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस पार्टी ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को टिकट देगी।

मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी कांग्रेस उठाएगी

राहुल ने कहा, हमारी और भाजपा की अलग विचारधारा है। भाजपा नफरत और विरोध से लड़ते हैं., जबकि हम प्यार और गाने से लड़ते हैं।

व्यापमं को लेकर हमला बोला

राहुल ने कहा कि पूरा प्रदेश जानता है कि व्यापमं में किसका फायदा हुआ। किसने चोरी की, किसने झोली भरी। 50 लोगों की मौत हो गई।

चाय पीते हुए राहुल ने मारी आंख

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भोपाल में चाय पीने के लिए रुके. वो पुराने भोपाल की एक दुकान पर आलूबड़ा के साथ चाय की चुस्की ले रहे थे। राहुल गांधी ने चाय-पकौड़ों का स्वाद लिया और अपने फैंस और कार्यकर्ताओं का पहले तो हाथ हिलाकर अभिवादन किया और फिर धीरे से आंख भी मार दी। पिछले दिनों संसद में आंख मारने पर राहुल गांधी काफी चर्चा में रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here