कर्नाटक सरकार ने आम आदमी को पहुंचाई थोड़ी राहत, पेट्रोल – डीज़ल पर घटाया वैट

0
44
hd kumaraswamy - Karnataka Government
कर्नाटक सरकार का ऐलान 2-2 रुपए प्रति लीटर की कटौती करने का लिया फैसला

Karnataka Government – बीते कई दिनों से देश भर में लगातार बढ़ते पेट्रोल और डीज़ल के दामों ने आम आदमी के पसीने छुड़ा दिए थे।

वहीं दूसरी तरफ वित्त मंत्री अरुण जेटली केंद्र सरकार की ओर से किसी भी राहत से इनकार कर चुके थे। ऐसे में पूरी मार आम आदमी की जेब पर पड़ रहीं थीं। लेकिन इसी बीच कर्नाटक सरकार ने आम जनता को राहत देने का फैसला लिया हैं। बता दे की मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने पेट्रोल-डीज़ल के दाम में 2-2 रुपए प्रति लीटर की कटौती करने का ऐलान किया हैं।

Tweet By – ANI

वहीं कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश राव ने कहा कि हमारी तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन का तोहफा हैं।

हमारी सरकार ने राज्य में पेट्रोल-डीज़ल के दाम घटाने का फैसला किया हैं। हम उम्मीद करते हैं की केंद्र सरकार भी इन दामों को कम करेगी। क्योंकि अगर राज्य सरकार दाम कम कर सकती हैं। तो केंद्र सरकार भी ऐसा कर सकती हैं।

उधर, पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी की सरकार ने भी पेट्रोल-डीज़ल के दाम में एक रुपए की कटौती करने का ऐलान किया था।

वहीं आंध्र प्रदेश की सरकार ने भी पेट्रोल-डीज़ल में 2 रुपए प्रति लीटर की राहत दी थी। इसके अलावा राजस्थान में में भी वसुंधरा राजे की सरकार ने 4 फीसदी वैट घटा दिया था।

गौरतलब हैं की सोमवार को भी राजधानी दिल्ली में पेट्रोल-डीज़ल के दाम में बढ़ोतरी हुई।

जहां दिल्ली में पेट्रोल 15 पैसे से बड़ा वहीं डीज़ल में 6 पैसे का इज़ाफ़ा दर्ज किया गया। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 15 पैसे बढ़कर 82.06 और डीजल 6 पैसे बढ़कर 73.78 रुपये हो गया हैं। वहीं मुंबई में भी पेट्रोल डीज़ल के दाम आसमान को छू रहें हैं। मुंबई में पेट्रोल 89.44 रुपए और डीज़ल 78.33 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया हैं। जबकि मुंबई में कई जगहों पर पेट्रोल 90 रुपए के आकड़े को पार कर चूका हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here