covid-19 44 new deaths in France, more than 29 thousand people lost their lifes
covid-19 44 new deaths in France, more than 29 thousand people lost their lifes

फ्रांस में कोरोनावायरस (Carona cases in France) महामारी के चलते पिछले 24 घंटों में 44 मरीजों ने दम तोड़ा, (44 patients died in the last 24 hours)जिसके बाद से यहां कोविड-19 संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 29 हजार 65 हो गया है। हेल्थ मिनिस्ट्री ने बयान जारी कर गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। इसमें कहा गया है कि हालांकि, बुधवार को यही संख्या 81 और मंगलवार को 107 थी। वहीं, नई दैनिक मौतों में केवल अस्पताल में हुई मौतें शामिल हैं।

हेल्थ मिनिस्ट्री (Health Ministry)ने कहा नर्सिंग होम और मेडिको-सोशल प्रतिष्ठानों में हुई मौतों का आंकड़ा साप्ताहिक आधार पर (अगले) मंगलवार को अपडेट किया जाएगा। कोविड-19 महामारी से संक्रमित अस्पतालों में भतीर् मरीजों का आंकड़ा भी 413 के साथ घटकर अब 13 हजार 101 हो गया है। इनमें से भी 1 हजार 163 का उपचार इंटेंसिव केयर यूनिट में हो रहा है। इससे एक दिन पहले इसमें भर्ती मरीजों की संख्या 47 थी। अमेरिका, ब्रिटेन, इटली और ब्राजील के बाद कोविड-19 के कारण मानव हानि के मामले में फ्रांस अब दुनिया का पांचवां देश है।

इधर भारत में संक्रमण की यही दर रही तो दो दिन बाद ही कोरोना का कहर झेल चुके इटली से भी आगे निकल जाएगा। वल्र्डोमीटर के आंकड़ों को देखें तो इटली में गुरुवार दोपहर तक कुल 233,836 मामले थे जबकि भारत में 217,965 मामले। देश में रोजाना करीब नौ हजार केस सामने आ रहे हैं। इस हिसाब से दो दिन बाद दो लाख 35 हजार से ज्यादा केस होंगे। हालांकि, मौत के मामले में भारत इटली से पीछे है। इतने ही संक्रमण के बाद वहां भारत से पांच गुना ज्यादा की मौत हुई है।

Previous articleविदेशी नागरिकों के लिए वीजा के नियमों में छूट
Next articleलोगों की कैश हेल्प ना करके इकॉनमी बर्बाद कर रही है BJP सरकार- राहुल गांधी