Team India - Cricket News
टेस्ट सीरीज़ में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की राह मुश्किल

Cricket News इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भारत के लिए काफी मुश्किल हो सकती हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच ये टेस्ट सीरीज़ 1 अगस्त से खेली जाएगी।

इंग्लैंड में भारत का टेस्ट फॉर्मेट में रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है। इसलिए ये सीरीज़ भारतीय टीम के लिए बहुत चुनौतीपूर्ण रहेगी। इस से पहले भारत को जहां टी-20 सीरीज़ में जीत मिली वहीं वनडे सीरीज में उसे हार का सामना करना पड़ा।

ये कहते हैं आकड़े

भारत-इंग्लैंड टेस्ट रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच अभी तक कुल 117 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं। इनमें से इंग्लैंड ने 43 मैच जीते जबकि भारत 25 मैच जीत चुका है। इन दोनों टीमों के बीच हुए 49 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे।

इंग्लैंड में मेजबान टीम का पलड़ा बहुत भारी

इंग्लैंड ने अपने देश में भारत के खिलाफ 57 टेस्ट मैच खेले और इन मैचों में मेजबान टीम का पलड़ा बहुत भारी रहा। इंग्लैंड ने अपनी मेजबानी में 30 मैचों में जीत दर्ज की जबकि मात्र 6 मैचों में उसे हार मिली। इनके बीच हुए 21 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे।

अब तक खेली गई 17 सीरीज

इंग्लैंड में इन दोनों टीमों के बीच अभी तक 17 टेस्ट सीरीज खेली जा चुकी है और इनमें से इंग्लैंड ने 13 सीरीज में जीत दर्ज की। भारत वहां अभी तक मात्र 3 सीरीज जीत पाया जबकि 2002 में खेली गई सीरीज अनिर्णीत रही थी।

 

Previous articleकांग्रेस के साथ गठबंधन को तैयार राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव
Next articleलाल परेड ग्राउंड के आसपास सभी वाहन पूरी तरह रहेंगे प्रतिबंधित