क्रिस गेल के हाथों टूटने जा रहा हैं शाहिद आफरीदी का ये रिकॉर्ड

0
267

Cricket Updates – क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे रिकॉर्ड हैं जो बने और टूटे हैं। हर क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के पास एक – एक रिकॉर्ड ऐसा हैं जो उन्होंने अपने नाम किया हैं।

फिर चाहे वो भारतीय पूर्व कप्तान धोनी हो, या फिर कोई और। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी और वेस्ट इंडीज के दिग्गज बल्लेबाज़ क्रिस गेल बीच कोई तुलना ही नहीं है। जहां कई बार आफरीदी ने अपने बल्ले से जलवा बिखेरा है। वहीं क्रिस गेल भी कुछ ऐसा करते आए हैं जो हमने कभी सोचा ना हो। शाहिद आफरीदी ने अपने खाते में ऐसे रिकॉर्ड जमा कर लिए, जिन्हें तोड़ना किसी भी बल्लेबाज के लिए बहुत ही टेढ़ी खीर है। लेकिन क्रिस गेल अब जल्द ही आफरीदी के एक बड़े रिकॉर्ड पर पानी फेरने जा रहे हैं।

वेस्ट इंडीज टीम में ब्रेक के बाद वनडे टीम में वापसी करने वाले क्रिस गेल ने मेहमान बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में मेहमान गेंदबाजों की जमकर पिटाई करते हुए 66 गेंदों में 73 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 6 चौकों और 5 छक्कों की मदद ली। और इसी दौरान उन्होंने शाहिद आफरीदी को बता दिया वह उनके हाथों से किसी भी कीमत पर नहीं बचने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि आफरीदी और गेल के बीच इतना ज्यादा अंतर है कि जहां आफरीदी ने करियर में खेले 508 मैचों में 11,196 रन बनाए हैं, तो वहीं गेल 513 मैचों में ही 18,548 रन बना चुके हैं।

जहां आफरीदी ने 11 शतक और 51 पचासे जड़े हैं तो वहीं गेल ने 40 शतक और 99 अर्धशतक जड़ डाले हैं। इस ही बीच आफरीदी का एक ऐसा रिकॉर्ड था जो उन्होंने क्रिस गेल से पहले अपने नाम किया था। लेकिन अब वो रिकॉर्ड क्रिस गेल के हाथों टूटने जा रहा हैं।

बता दें कि आफरीदी ने अपने खाते में कुल खेले 524 मैचों में 476 छक्के जमा किए हुए थे। और क्रिस गेल ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में जड़े पांच छक्कों के साथ ही इन छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। अब नज़र रहेंगी वेस्ट इंडीज और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले टी- 20 मुकाबले में। इस मुकाबले में उम्मीद है कि उस दिन गेल दुनिया के सिक्सर किंग बन जाएंगे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here