अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, पीएम मोदी समेत कई नेता होंगे शामिल

0
31
Karunanidhi - DMK Chief
करुणानिधि के दफ़न को लेकर सुनाई जारी

DMK Chief – तमिलनाडु के पूर्व सीएम और द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) प्रमुख एम करुणानिधि अब हमारे बीच नहीं रहें।

लेकिन उनकी यादें आज भी हमारे बीच मौजूद हैं। करुणानिधि के निधन की खबर आते ही उनके सर्मथकों में चीक – पुकार मच गई। उनके निधन के साथ ही पूरे राज्य में उनके समर्थकों का रो-रो कर बुरा हाल था। उनके निधन के बाद तमाम बड़े नेताओ ने उनको श्रद्धांजलि अर्पित की।

बुधवार को करुणानिधि के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ देर में ही चेन्नई पहुचेंगे। उनके अलावा भी कई नेता आज चेन्नई पहुंच सकते हैं। बुधवार सुबह ही करुणानिधि के दर्शन के लिए दक्षिण की राजनीति और सिनेमा के बड़े सितारे पहुंच रहे हैं। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार शाम को करुणानिधि के निधन की खबर मिलते ही तुरंत चेन्नई पहुंची। उन्होंने उनके निवास गोपालपुरम में जाकर अंतिम दर्शन किए।

ट्वीट कर अर्पित दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर एम करुणानिधि को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा की कलैनार’ के नाम से लोकप्रिय वह एक सुदृढ़ विरासत छोड़कर जा रहे हैं। जिसकी बराबरी सार्वजनिक जीवन में कम मिलती है। उनके परिवार के प्रति और लाखों चाहने वालों के प्रति मैं अपनी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने करुणानिधि के निधन पर शोक जताते हुए कहां की उनके निधन से भारत ने अपने महान बेटे को खो दिया। साथ ही उनको उनको भारत का महान बेटा करार दिया है। उन्होंने लिखा की तमिलों के प्रिय कलैगनार छह दशक से ज्यादा समय तक तमिलनाडु की राजनीति में रहे

पीएम मोदी ने कहा, ‘इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदना करुणानिधि के अनगिनत समर्थकों और परिजनों के साथ है। उनकी आत्मा को शांति मिले.’ मोदी ने कहा, ‘मुझे करुणानिधि से कई अवसरों पर मिलने का अवसर मिला। उनको पॉलिसी की अच्छी समझ थी और वो समाज कल्याण के कार्यों पर जोर देते थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here