टीम इंग्लैंड ने तोड़ा भारत का 10वीं सीरीज़ जीतने का सपना

0
53

Cricket News – मंगलवार को हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए भारत और इंग्लैंड के बीच फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को करारी शिकस्त दी। इंग्लैंड ने भारत को 8 विकट से हरा कर सीरीज़ 2-1 से अपने नाम की।

और इसके साथ ही टीम इंडिया का लगातार 10वीं सीरीज़ जीतने का मौका भी हाथ से गवा दिया। विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने पहली बार कोई द्विपक्षीय वनडे सीरीज गंवाई है। इस से पहले टॉस हारकर बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया अपने 50 ओवरों में मात्र 256 रन ही बोर्ड पर लगा सकी। टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज़्यदा रन कप्तान कोहली ने मारे। उन्होंने [71] रनों का योगदान दिया। इसके अलावा शिखर धवन और महेंद्र सिंह धोनी ने [44] और [42] रनों की पारी खेली। वहीं भुवनेश्वर कुमार [21] और शार्दुल ठाकुर की [22] रनों की नाबाद पारी ने आठवें विकेट के लिए 25 गेंदों पर 35 रनों की भागीदारी की। और टीम को एक सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंग्लैंड ने 44.3 ओवर में 2 विकेट खोकर जीत हासिल की। टीम इंग्लैंड के लिए जीत के हीरो रहें जो रूट और कप्तान इयॉन मोर्गन।

जो रूट ने लगातार दूसरा शतक लगाते हुए [100] बनाए। वहीं इयॉन मोर्गन ने [88] रन की पारी खेली। इसके अलावा जेम्स विंस ने [27] और जानी बेयरस्टो ने [30] रन बनाए। इंग्लैंड की इस शानदार जीत के बाद आदिल रशीद को मैन ऑफ द मैच और जो रूट को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

दोनों टीमों ने किए थे ये बदलाव

भारत ने प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए। केएल राहुल की जगह दिनेश कार्तिक को लिया गया। इनके अलावा भी दो बदलाव किए गए, भुवनेश्वर कुमार की टीम में वापसी हुई। शार्दुल ठाकुर को भी ‍टीम में लिया गया। उमेश यादव और सिद्धार्थ कौल को बाहर किया गया है। इंग्लैंड ने जेसन रॉय की जगह जेम्स विंस को टीम में लिया।
इंग्लैंड टीम में भी एक बदलाव हुआ। । जेसन रॉय के दाएं हाथ की उंगली में चोट है और उन्होंने सोमवार को ट्रेनिंग में हिस्सा नहीं लिया। उनकी जगह जेम्स विंस को शामिल किया गया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here