जर्मनी से राहुल गांधी का पीएम मोदी पर करारा वार

0
46
Rahul Gandhi - Germany
प्रधानमंत्री मोदी पर किया हमला

Germany – कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस समय जर्मनी गए हुए हैं। राहुल गांधी बुधवार को जर्मनी पहुंचे।

जहां उन्होंने हैम्बर्ग स्थित बूसेरियस समर स्कूल में छात्रों को संबोधित किया और फिर उनके सवालों के जवाब दिए। वहीं इस से पहले राहुल गांधी ने जर्मनी के राज्यमंत्री और सांसद नील्स अन्नेन से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच केरल बाढ़, जीएसटी और राजनीति पर चर्चा की। कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर किए गए ट्वीट के मुताबिक राहुल गांधी और अन्नेस ने भारतीय व जर्मन राजनीति, केरल की विनाशकारी बाढ़, जीएसटी व नौकरियों के बारे में बातचीत की। बताया जा रहा हैं की राहुल के इस दौरे का मकसद वहां रह रहे छात्रों और भारतीय समुदाय के लोगों के साथ संवाद करना हैं। बता दे की राहुल को सुनने के लिए काफी संख्या में छात्र बूसेरियस समर स्कूल पहुंचे थे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को छात्रों और भारतीय समुदाय के लोगो को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहां की मोदी सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी के जरिए हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को तबाह करके रख दिया। साथ ही उन्होंने पीएम को गले लगाने पर कहा कि नफरत का जवाब नफरत से देना मूर्खता हैं।

उन्होंने कहां की नोटबंदी और जीएसटी ने एमएसएमई के नकद प्रवाह को बर्बाद कर दिया।

और अनौपचारिक क्षेत्र में काम करने वाले लाखों लोग बेरोजगार हो गए। बड़ी संख्या में छोटे व्यवसायों में काम करने वाले लोगों को वापस अपने गांव लौटने को मजबूर होना पड़ा। इससे लोग काफी नाराज़ हैं। राहुल गांधी से इस दौरान कई सवाल पूछे गए। जिसका उन्होंने बखूबी जवाब दिया।

सवाल-जवाब सत्र के दौरान एक श्रोता ने राहुल गांधी से गले मिलने की इच्छा जताई। तो राहुल गांधी ने बेहिचक उनको मंच पर बुलाया और गले मिले। राहुल गांधी से गले मिलने वालेे यह शख्स मूल रूप से पंजाब का रहने वाला हैं। उसने संसद में राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी को गले लगाने की तारीफ भी की।

बताते चले की राहुल गांधी ब्रिटेन और जर्मनी की यात्रा पर हैं. वो 22 व 23 अगस्त को जर्मनी और 24 व 25 अगस्त को लंदन में रहेंगे। उनकी यह यात्रा प्रवासी भारतीयों से संपर्क स्थापित करने के पार्टी के कार्यक्रम का हिस्सा हैं। जर्मनी के बाद वो ब्रिटेन जाएंगे, जहां कुछ स्थानीय भारतीय मूल के सांसदों के सहयोग से ‘इंडियन ओवरसीज कांग्रेस’ द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष जर्मन चांसलर एंगेला मर्केल से भी मुलाकात कर सकते हैं। जर्मनी में वो हैम्बर्ग के अलावा बर्लिन में भी सभा को संबोधित करेंगे। बर्लिन में वो प्रवासी भारतीय कांग्रेस को संबोधित करेंगे। इसके बाद वो ब्रिटेन जाएंगे, जहां भारतीय मूल के स्थानीय सासंदों के साथ मिलकर प्रवासी भारतीय कांग्रेस द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में अपनी बात रखेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here