आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का बड़ा बदलाव

0
14
Team India - Test Series
हनुमा-पृथ्वी को आखिरी दो टेस्ट के लिए मिला मौका

Test Series – नॉटिंघम में खेल गए तीसरे टेस्ट में भारत ने शानदार वापसी की।

इस वापसी के साथ ही टीम इंडिया ने मेज़बान टीम को सीरीज़ अपने नाम करने से रोका। और अपनी उम्मीदों को कायम रखा। हालांकि, पांच मैचों की इस टेस्ट श्रृंखला में भारतीय टीम के लिए चौथा और पांचवां टेस्ट बहुत अहम होगा।

बताते चले की टीम इंडिया ने अगले दो टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर दिया हैं। अनुभवी सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को पहले दो टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद बाहर कर दिया गया। इसके साथ ही चाइनामैन कुलदीप यादव को भी टीम में जगह नहीं मिली हैं। मुरली विजय ने बर्मिंघम में दो पारियों में 20 और 6 रन बनाए थे। जिसके कारण उनको टीम में शामिल नहीं किया गया हैं। वहीं अगर कुलदीप के बात करे तो इंग्लैंड में तेज गेंदबाजों के लिए मददगार पिचों पर भारतीय टीम को तीसरे स्पिनर की जरूरत नहीं रह गई हैं। जिसके चलते उनको भी टीम से बहार किया गया हैं।

वहीं दूसरी तरफ भारत के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और आंध्र प्रदेश के मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी को टेस्ट टीम में शामिल किया गया हैं।

भारत को इस साल अंडर-19 विश्व कप जिताने वाले पृथ्वी शॉ को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन का फायदा मिला हैं। जबकि हनुमा विहारी को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दुनिया का सबसे मजबूत बल्लेबाज माना जाता हैं। बता दे की इसी साल जून में इन्होने इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया-ए में चुना गया था। जहां वह त्रिकोणीय वनडे सीरीज में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। उन्होंने इस सीरीज में 253 रन बनाए जिसमें वेस्टइंडीज ए के खिलाफ खेली 147 रनों की पारी भी शामिल थी।

बताते चले की इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट 30 अगस्त से साउथम्पटन में खेला जाएगा। जहां मेज़बान टीम जीत के साथ सीरीज़ अपने नाम करने उतरेगी। वहीं भारतीय टीम इस मैच को जीत कर सीरीज़ को बराबरी करने का सोचेगी।