Gopal Bhargava Assumes Oath
Gopal Bhargava Assumes Oath as Madhya Pradesh Protem Speake

भोपाल, 14 दिसंबर 2023 – मध्य प्रदेश के राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने आज राजभवन में श्री गोपाल भार्गव (Gopal Bhargava) को विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण समारोह का गरिमामय आयोजन राजभवन के दरबार हॉल में किया गया था। समारोह में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, उप-मुख्यमंत्री श्री जगदीश देवड़ा, उप-मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल भी मौजूद थे।

शपथ विधि कार्यक्रम का संचालन प्रमुख सचिव विधानसभा श्री अवधेश प्रताप सिंह ने किया।

इस अवसर पर विधायकगण, मुख्य सचिव श्रीमती वीरा राणा, पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर कुमार सक्सेना, अपर मुख्य सचिव श्री विनोद कुमार, राज्यपाल के प्रमुख सचिव श्री डी. पी. आहूजा, विधानसभा के अधिकारी और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

शपथ ग्रहण समारोह के बाद श्री गोपाल भार्गव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वे विधानसभा के नियमों और विनियमों का पालन करते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे। उन्होंने कहा कि वे विधानसभा में सभी सदस्यों के साथ सहयोग करेंगे और निर्वाचित अध्यक्ष का चुनाव कराने के बाद अपना पद छोड़ देंगे।

श्री गोपाल भार्गव भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं और वे सागर जिले की रहली विधानसभा सीट से नौ बार विधायक चुने गए हैं। वे विधानसभा में विपक्ष के नेता भी रह चुके हैं।

Previous articleमध्य प्रदेश कैबिनेट विस्तार जल्द, केंद्रीय नेतृत्व द्वारा नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा
Next articleक्या सीएम यादव के आदेश से बढ़ेगा मध्य प्रदेश में धार्मिक तनाव? कमलनाथ ने जताई चिंता