ट्रम्प के धमकीभरे ट्वीट पर ईरान के विदेश मंत्री ने दिया करारा जवाब

0
74

International News – अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान को एक धमकीभरा ट्वीट कर ईरान को धमकाया था। उन्होंने अपने ट्वीट में पूरा संदेश कैपिटल लेटर में लिखा था।

उन्होंने लिखा की “आइंदा अमेरिका को धमकी मत देना, नहीं तो ऐसे गंभीर नतीजे भुगतने पड़ेंगे जिसके उदाहरण इतिहास में मुश्किल से ही मिलते हैं।”

जिस पर आज ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावद जरीफ ने ट्रम्प के उस धमकी भरे ट्वीट का करारा जवाब दिया हैं। उन्होंने भी ट्वीट कर लिखा की हम यहां सदियों से हैं। हमने अपने साम्राज्य समेत कई साम्राज्यों को बनते-बिगड़ते देखा है। हमारे उस साम्राज्य का वजूद भी इतना लंबा रहा, जितनी कुछ देशों की उम्र भी नहीं है। संभलकर रहें।’

हमसे टकराए तो होगी बड़ी जंग

ईरानी राष्ट्रपति कार्यालय की वेबसाइट के मुताबिक, रुहानी ने ट्रम्प को चेतावनी देते हुए कहा, “शेर की पूंछ से मत खेलिए, आपको पछताना पड़ेगा।” बता दे की ट्रम्प से पहले रूहानी ने रविवार को ईरानी राजनयिकों के एक समारोह में कहा था, “ईरान के दुश्मनों अच्छे से समझ लो- ईरान के साथ शांति, सभी शांतियों से बड़ी होगी। हमारे साथ जंग भी सभी जंगों से बड़ी होगी।”

अमेरिका ने ईरान पर नए सिरे से लगाए प्रतिबंध

अमेरिका के इस कदम के बाद से ही दोनों देशों के बीच टकराव और बढ़ गया। दरअसल अमेरिका ने मई में ईरान से ऐतिहासिक परमाणु करार खत्म कर दिया था। साथ ही उस पर नए सिरे से प्रतिबंध लगाए थे, जो अगस्त से प्रभावी हो रहे हैं। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ट्रम्प ने इस संधि को अमेरिका के लिए नुकसानदायक बताया था। उन्होंने कहा थी कि वे सत्ता में आने के बाद इसे खत्म कर देंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here