Israel border
Israel border- Clashes continue on Lebanon-Israel border, six killed, six injured

Israel border News: लेबनान-इजरायल सीमाओं पर टकराव में चार हिजबुल्लाह लड़ाके और फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद (पीआईजे) आंदोलन के दो सदस्य मारे गए हैं। लेबनानी सैन्य सूत्रों ने मीडिया को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने नाम न छापने की शर्त पर शुक्रवार को कहा कि दक्षिणी लेबनान में सीमावर्ती इलाकों को निशाना बनाकर की गई (Israel Border) इजरायली बमबारी के कारण चार लेबनानी नागरिक और लेबनानी सेना के दो जवान घायल हो गए।

सूत्रों ने कहा कि चार हिजबुल्लाह लड़ाके दो अलग-अलग इजरायली हमलों में मारे गए। एक ने दक्षिण पश्चिम लेबनान की घाटियों को निशाना बनाया और दूसरे ने केंद्रीय क्षेत्र के एक गांव को निशाना बनाया।

दक्षिण पश्चिम लेबनान के एक जंगली इलाके को निशाना बनाकर किए गए इजरायली हमले में पीआईजे के दो सदस्य मारे गए।

सूत्रों ने कहा कि चार लेबनानी नागरिक इजरायली गोलाबारी में घायल हो गए, जिसमें दक्षिण-पूर्व लेबनान में रचाया अल-फखर और अल-अदायसेह के गांवों को निशाना बनाया गया था।

उन्होंने बताया कि लेबनानी सेना के दो सदस्यों की मौत ऐता अल-शाब गांव के आसपास उनके केंद्र पर इज़रायली गोलाबारी के परिणामस्वरूप लगी आग के धुएँ से दम घुटने के कारण हुई।

सैन्य सूत्रों ने बताया कि इजरायल ने लेबनान के दक्षिण-पश्चिम में 26 और दक्षिण-पूर्व में 15 कस्बों और गांवों पर बमबारी की।

इजरायली युद्धक विमानों और ड्रोनों ने पूर्वी और पश्चिमी सेक्टरों में घरों और खाली इलाकों को निशाना बनाकर नौ हवाई हमले किए, जिसमें तीन घर नष्ट हो गए और 16 अन्य को नुकसान पहुंचा।

इस बीच, हिजबुल्लाह (Hezbollah) ने कहा कि उसके लड़ाकों ने सात इजरायली ठिकानों पर हमले किए, जिसमें एक की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।

गत 7 अक्टूबर को इज़रायल पर हमास के हमलों के समर्थन में हिजबुल्लाह द्वारा शेबा फार्म्स की ओर दर्जनों रॉकेट दागे जाने के बाद 8 अक्टूबर से लेबनान-इज़राइल सीमा पर तनाव बढ़ गया, जिसके जवाब में इज़रायली बलों ने दक्षिणपूर्वी लेबनान के कई क्षेत्रों में भारी गोलाबारी की।

सुरक्षा सूत्रों के अनुसार, टकराव में लेबनानी पक्ष के 143 लोग मारे गए हैं, जिनमें 98 हिजबुल्लाह सदस्य, एक लेबनानी सेना का सैनिक, अमल आंदोलन का एक सदस्य, हमास और इस्लामिक जिहाद के 16 सदस्य और 27 नागरिक शामिल हैं।

Previous articleBreaking News:अलीगढ़ में पासपोर्ट वेरिफिकेशन कराने पहुंची महिला को दारोगा ने मारी गोली, हालत गंभीर
Next articleएल्विश यादव ने निकिता को बताया ‘परफेक्ट’, कहा ‘ऐसी लड़की लाइफ में मिल जाए