जब तक कमलनाथ को सीएम पद से हटाया नहीं जाता मेरा अनशन जारी रहेगा- तजिंदर बग्गा

0
60

भाजपा के दिल्ली प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

तजिंदर बग्गा ने कमलनाथ पर आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेता 1984 सिख विरोधी दंगे में शामिल थे और जिनको कांग्रेस ने मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया है। इसी के खिलाफ बग्गा अनिश्चिकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। बग्गा का आरोप है कि दिल्ली की सड़कों पर जो कत्लेआम हुआ था उसमें कमलनाथ भी शामिल थे और मेरा अनशन उस वक्त तक चलेगा, जब तक कमलनाथ को मुख्यमंत्री पद से हटाया नहीं जाता।


तजिंदर बग्गा ने कहा कि साल 2004 में कांग्रेस ने सज्जन कुमार और टाइटलर को टिकट दिया था लेकिन भारी विरोध के बाद टिकट कांग्रेस को वापस लेना पड़ा था। इतना ही नहीं पंजाब इकाई के प्रभारी कमलनाथ की नियुक्ति के फैसले को भी वापस लेना पड़ा था।

बग्गा ने कहा कि कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाकर कांग्रेस ने सिखों के दिलों में गहरा घाव दिया था। उल्लेखनीय है कि 1984 सिख विरोधी दंगे मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय ने फैसला सुनाते हुए कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को दोषी ठहराया और ताउम्र कारावास की सजा भी सुनाई। वहीं उच्च न्यायालय के फैसले के बाद कहीं कांग्रेस की छवि धूमिल न हो इसलिए सज्जन कुमार ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here