केरल में बाढ़ का कहर जारी, आज केरल रवाना होंगे पीएम मोदी

0
101
PM Modi - Keral Visit
अंतिम संस्कार के बाद केरल दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी
Breaking news

Keral Visit – केरल में हो रही लगातार बारिश से हालात बिगड़ते जा रहें हैं। केरल में हो रहीं मूसलाधार बारिश ने लोगों की मुसीबते बड़ा दी हैं।

चारों तरफ बाढ़ का मंज़र दिखाई दे रहा हैं। इस बाढ़ से अब तक करीब 94 लोगों की मौत हो चुकी हैं। जबकि हज़ारों की तादाद में लोग बेघर हो गए हैं। गुरुवार को बारिश और बाढ़ के चलते करीब 30 लोगों की मौत हो गई। बता दे की राज्य के 7 ज़िलों में रेड अलर्ट हैं। आशंका जताई जा रहीं हैं की आने वाले कुछ दिनों में हालात बिगड़ सकते हैं। साथ ही बता दे की 39 में से अब तक 35 बांधों के गेट खोले जा चुके हैं।

इस गंभीर हलात को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केरल जाएंगे। पीएम मोदी आज वाजपेयी जी के अंतिम संस्कार के तुरंत बाद पीएम केरल रवाना होंगे।

रात में केरल में ही रुकेंगे और शनिवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे। बता दे की कोच्चि एयरपोर्ट पर पानी भर गया है। कुछ विमान पानी में डूबे हुए हैं। इस ख़राब हालात को देखते हुए कोच्चि एयरपोर्ट को 26 अगस्त तक के लिये बंद कर दिया गया हैं।

बाढ़ के हालात को देखते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन भी चलाया जा रहा हैं। सेना के जवान हेलीकॉप्टर और ट्यूब बोट की मदद से लोगों की जान बचाने में जुट गए हैं। ज़्यादा से ज़्यादा कोशिश कर बाढ़ में फ़ंसे लोगों को निकाला जा रहा हैं।

बताते चले की तमिलनाडु के 11 ज़िलों में बाढ़ की चेतावनी दी गई हैं। करीब 2.6 लाख क्यूसेक पानी को मेट्टूर और बवानी सागर डैम से पानी छोड़ा गया हैं। निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को राहत शिविरों में जाने की सलाह दी गई हैं। सभी 11 ज़िलों में राहत शिविर बनाए गए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here