दुनिया भर के नेताओं ने अटलजी को दी श्रंद्धाजलि

0
39
Vajpayee Jii - World Updates
देश भर में दौड़ रहीं हैं शौक की लहर

World Updates – पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर देश समेत दुनिया के दिग्गज नेताओं ने शोक जताया।

अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर अमेरिका, चीन, बांग्लादेश, ब्रिटेन, नेपाल और जापान ने भी दुख जताया हैं। साथ ही पाकिसतन के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी इस बात पर दुःख जाहिर किया हैं।

इमरान खान ने ट्वीट कर इस बात पर दुःख जाहिर किया।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा की वाजपेयी जी महाद्वीप में बड़ी राजनीतिक शख्सियत थे। भारत-पाक रिश्तों को बेहतर करने की उनकी कोशिशों को हमेशा याद रखा जाएगा। विदेश मंत्री रहते हुए वाजपेयी ने दोनों देशों को संबंधों को सुधारने की जिम्मेदारी उठाई थी।

इसके साथ ही चीन के राजदूत लुयो झाओहुई ने ट्वीट किया – सम्मानित अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से गहरा दुख पहुंचा हैं। चीन और भारत के संबंधों को मजबूत करने में उनके अहम योगदान को हम कभी नहीं भूलेंगे।

इस के अलावा बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने गहरा दुख व्यक्त किया और कहा कि वह हमारे महान मित्र और बांग्लादेश में काफी सम्मानित नेता थे।

उन्होंने कहां की उन्हें सुशासन के लिए योगदान के साथ-साथ क्षेत्रीय शांति और समृद्धि को प्रभावित करने वाले मुद्दों को रेखांकित करने के लिए याद किया जाएगा।

वहीं जापान के राजदूत हिरामत्सु ने भी शोक जाहिर किया – उन्होंने कहां की ‘मैं पूर्व पीएम और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से बेहद दुखी हूं।

वो हमारे समय के सबसे ज्यादा प्रेरणा देने वाले वैश्विक नेताओं में से एक थे। उन्होंने कहा कि वाजपेयी की पहले से ही जपान और भारत के रिश्ते उच्चस्तर पर पहुंचे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here