khabar aaj ki
Guna Passport Centre

गुना में पासपोर्ट सेवा केंद्र शुरू होने से लोगों को होगा यह फायदा

khabar Aaj ki मध्य प्रदेश के गुना जिले में अब डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र शुरू हो गया है। इससे गुना, अशोकनगर और शिवपुरी जिले के लोगों को पासपोर्ट बनवाने के लिए अब भोपाल, इंदौर या ग्वालियर नहीं जाना पड़ेगा। वे अपने जिले में ही पासपोर्ट बनवा सकेंगे। इससे लोगों को समय और पैसे की बचत होगी।

गुना डाकघर में पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलने से जिले की 535 शाखाओं से जुड़े गांव के लोगों को भी यह सुविधा मिलेगी। पासपोर्ट बनवाने के लिए आवश्यक दस्तावेजों के साथ आवेदक आधार, पैन कार्ड, मोबाइल और जीमेल के माध्यम से आसानी से इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

सरकारी कर्मचारी के लिए एनेक्सर फॉर्म अपने विभाग के अधिकारी से वेरिफाई कराकर सरकार द्वारा निर्धारित फीस के भुगतान के बाद व्यक्ति का पासपोर्ट वेरिफिकेशन करा कर इस प्रक्रिया को आसानी से पूरा किया जा सकता है।

गुना डाक विभाग के अधिकारी विनय श्रीवास्तव ने बताया कि पासपोर्ट सेवा के लाभ के लिए आइडेंटिटी प्रूफ में नाम सही होना चाहिए। साथ ही एड्रेस प्रूफ सही होने से पासपोर्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं।

पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलने से गुना, अशोकनगर और शिवपुरी जिले के लोगों को पासपोर्ट बनवाने में काफी आसानी होगी। इससे लोगों का समय और पैसा दोनों बचेगा।

Previous articleमॉब लिंचिंग कानून… सजा का दायरा कहां तक सीमित रहेगा…?
Next articleBhopal Samachar- मसाजिद कमेटी ने किया दो निकाहख्वाह को बेदखल, कुछ और भी जांच के घेरे में