बेंगलुरु में दादा-दादी से आशीर्वाद लेता दिखा किवी बल्लेबाज, देखें वीडियो

Rachin_Ravindra
सेमी फाइनल से पहले अपने दादा-दादी से आशीर्वाद लेते दिखे रचिन रविंद्र

केन विलियम्सन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है जहां उसका मुकाबला 15 नवंबर को भारत के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में होगा. इसी बीच न्यूजीलैंड का उभरता युवा खिलाड़ी रचिन रविंद्र बेंगलुरु में अपने ग्रैंड पैरेंट्स से आशीर्वाद लेते नजर आए हैं.

बता दे कि भारतीय मूल के किवी क्रिकेटर रचिन रविंद्र के दादा-दादी बेंगलुरु में ही रहते हैं. चिन्नास्वामी स्टेडियम में श्रीलंका को हराने के अगले दिन रचिन अपने दादा-दादी के घर पहुंचे और उनका आशीर्वाद लिया. इस दौरान उनकी दादी रविंद्र की आरती उतारती नजर आई. यहां देखें वीडियो…

कौन है रचिन रविंद्र?

दरअसल, युवा किवी सनसनी का जन्म न्यूजीलैंड की राजधानी वेलिंगटन में भारतीय माता-पिता रवि कृष्णमूर्ति के घर हुआ था. उनके पिता और दीपा कृष्णमूर्ति न्यूजीलैंड में हट हॉक्स क्लब के संस्थापक हैं। रवींद्र के पिता बेंगलुरु के एक सॉफ्टवेयर सिस्टम आर्किटेक्ट थे जो 1990 के दशक की शुरुआत में न्यूजीलैंड चले गए थे। अपने शुरुआती दौर में रचिन बेंगलुरु में क्रिकेट खेला करते थे.

वर्ल्ड कप में जमकर बोला रचिन का बल्ला

2021 में वनडे में डेब्यू करने वाले रचिन रविंद्र को 2023 में न्यूजीलैंड की वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनने का मौका मिला और उन्होंने इस मौके को पूरी तरह से भुनाया है. पहली बार वनडे वर्ल्ड कप खेल रहे रविंद्र का बल्ला जमकर बोला है. अपने डेब्यू टूर्नामेंट में 565 रन बनाने के साथ वह सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में टॉप पर है. कुल खेले नौ मैचों में उनके बल्ले से तीन शतक और तीन अर्धशतक आए हैं. इस दौरान उनका औसत 62.7 का रहा है. टॉप रन स्कोरर की सूची में उनके बाद डिकॉक और विराट कोहली का नाम है जिन्होंने क्रमशः 550 और 543 रन बनाए हैं.

डेब्यू वर्ल्ड कप में बना डाला बड़ा रिकॉर्ड

रवींद्र के नाम अब डेब्यू वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड हो गया है. इससे पहले इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेरस्टो ने अपने डेब्यू 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप में 532 रन बनाए थे.

Previous articleनरोत्तम मिश्रा ने बसई में जनसंपर्क किया, माताओं बहनों पर की पुष्पवर्षा, ग्रामीणों ने हजार फीट लंबी माला से किया स्वागत
Next articleAIIMS Nagpur: एम्स नागपुर में 90 फैकल्टी पदों पर भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक