कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई, कच्चा तेल भी तेज

0
10
Kolkata and Mumbai Petrol price again increased
Kolkata and Mumbai Petrol price again increased, crude oil also up

पेट्रोल के दाम में मंगलवार को फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई। देश के प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में चार से पांच पैसे की वृद्धि हुई है। हालांकि, डीजल के दाम में स्थिरता बनी हुई है। उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में फिर तेजी लौटी है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट(website of Indian Oil) के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत मंगलवार को बढ़कर क्रमश: 82.08 रुपये, 83.57 रुपये, 88.73 रुपये और 85.04 रुपये प्रति लीटर हो गई है। चारों महानगरों में डीजल की कीमत पूर्ववत क्रमश: 73.56 रुपये, 77.06 रुपये, 80.11 रुपये और 78.86 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बनी हुई है।

तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में पांच पैसे जबकि चेन्नई में चार पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

देश की राजधानी दिल्ली में 16 अगस्त से लेकर अब तक पेट्रोल के दाम में 1.65 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटर कांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई)(ICE) पर ब्रेंट क्रूड के नवंबर डिलीवरी अनुबंध में पिछले सत्र के मुकाबले 1.02 फीसदी की तेजी के साथ 45.74 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था। वहीं, अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सस इंटरमीडिएट यानी डब्ल्यूटीआई के अक्टूबर डिलीवरी वायदा अनुबंध में पिछले सत्र के मुकाबले 0.96 फीसदी की तेजी के साथ 43.02 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here