1912 डायल करें और विद्युत संबंधी शिकायतें दर्ज करने हेतु विकल्प चुनें

0
42
Dial 1912 and choose the option

आईव्हीआरएस सिस्टम लागू

भोपाल- मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने भोपाल एवं ग्वालियर शहर के विद्युत उपभोक्ताओं को अब आईव्हीआरएस सिस्टम जैसी सुविधा उपलब्ध करा दी है। ऐसे उपभोक्ता जिनका मोबाइल नंबर कंपनी में रजिस्टर्ड है

उनके द्वारा 1912 डायल करने पर इस प्रकार की धुन आप सुन सकेंगे बिजली प्रदाय संबंधी शिकायत हेतु एक दबायें, बिल संबंधी शिकायत हेतु दो दबायें, ट्रांसफार्मर संबंधी शिकायत हेतु तीन दबायें, पूर्व में दर्ज शिकायत की स्थिति जानने के लिए चार दबायें।‘‘डायल करने के बाद शिकायत के संबंध में उपभोक्ता इनमें से कोई भी विकल्प चुनकर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कहा है

कि अब शिकायत न्यूनतम समय में कॉल सेन्टर में दर्ज हो जाएगी और कॉल सेन्टर प्रतिनिधि उपभोक्ता की बात भी हो जाएगी। इस सुविधा का लाभ केवल वे उपभोक्ता ले सकेंगे जिनका मोबाइल नंबर कंपनी में रजिस्टर्ड है। उपभोक्ता कंपनी की वेबसाइट पर जाकर अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड कर सकते हैं।

सुविधा के लाभ
शिकायतें न्यूनतम समय में आसानी से दर्ज होंगी और उनका वर्गीकरण हो सकेगा। उपभोक्ताओं के समय की बचत होगी और विद्युत कर्मी को शिकायत हल करने में कम समय लगेगा।

प्रतिदिन 500 उपभोक्ताओं से लिया जा रहा है फीडबैक
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा विद्युत आपूर्ति, विद्युत व्यवधान, शिकायतों के निराकरण तथा अन्य मामलों में कॉल सेन्टर के माध्यम से प्रतिदिन पॉंच सौ से अधिक उपभोक्ताओं को कॉल लगाकर फीडबैक लिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here