जसप्रीत बुमराह पुरानी गेंद से ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते हैं – माइकल होल्डिंग

0
17
Jasprit Bumrah - Michael Holding
गेंदबाजी की शुरुआत नहीं कर सकते अभी जसप्रीत बुमराह

Michael Holding – भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहीं टेस्ट सीरीज़ पर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व महान गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने एक बड़ा बयान दिया हैं।

माइकल होल्डिंग ने टीम इंडिया ने तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया हैं। होल्डिंग ने अपने बयान में कहां हैं की बुमराह अभी भी गेंदबाजी की शुरुआत करने वाले गेंदबाज नहीं बने हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान माइकल होल्डिंग ने कहां की जसप्रीत बुमराह पुरानी गेंद से ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते हैं। लेकिन मैं अभी भी जसप्रीत बुमराह से गेंदबाजी की शुरुआत नहीं कराउंगा। इस काम के लिए इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी सही विकल्प हैं। शमी और इशांत नई गेंद के साथ ज्यादा प्रभावशाली साबित होते हैं और इसलिए भुवनेश्वर कुमार की गैरमौजूदगी में इन दोनों को ही नई गेंद से गेंदबाजी की शुरुआत करनी चाहिए।

बताते चले की इस सीरीज़ के तीन टेस्ट हो चुके हैं। जिसमें दो इंग्लैंड और एक भारत के नाम हैं।

जसप्रीत बुमराह चोट के कारण शुरूआती मैचों में नहीं खेले थे। लेकिन तीरसे मैच में फिट होकर आए बुमराह ने कमल का प्रदर्शन किया। तीसरे मैच में उन्होंने कुल मिलाकर 7 विकेट चटकाए। पहली पारी में उन्होंने 2 और दूसरी पारी में 5 विकेट लिए। इतना ही नहीं बल्कि जब कप्तान कोहली ने नई गेंद ली थीं तब बुमराह से ही इसकी शरुआत करवाई थीं।

हालांकि होल्डिंग का अभी भी मानना है कि इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी नई गेंद से गेंदबाजी के लिए ज्यादा उपयुक्त हैं।

जबकि नई गेंद के साथ बुमराह की शानदार गेंदबाजी की। और टीम को मैच में वापसी दिलाई। फिलहाल सीरीज में इंग्लैंड की टीम अभी 2-1 से आगे हैं। इस सीरीज़ का चौथा टेस्ट मैच 30 अगस्त से खेला जाएगा। जहां इंग्लैंड मैच जीत कर सीरीज़ अपने नाम करना चाहेगा। वहीं टीम इंडिया इस मैच को जीत कर सीरीज़ अपने नाम करने की उम्मीद रख सकती हैं।