कमलनाथ सरकार को घेरने के लिए दिग्गज नेताओं ने बनाई रणनीति
कमलनाथ सरकार को घेरने के लिए दिग्गज नेताओं ने बनाई रणनीति

Bhopal News – मध्यप्रदेश के आगामी बजट सत्र के दौरान कमलनाथ सरकार को घेरने के लिए भाजपा ने नई रणनीति तैयार की है।

इस रणनीति को अमलीजामा पहनाने के लिए मध्य प्रदेश में भाजपा के आला नेताओं की ताबड़तोड़ बैठकों का दौर जारी हो चुका है। इसी कड़ी में राजधानी स्थित भाजपा के प्रदेश दफ्तर में भाजपा नेताओं की बैठक हुई। इस बैठक में भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा , पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान , नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव सहित भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल संभाग के विधायकों के साथ भाजपा के पदाधिकारी शामिल हुए।


संभाग बार विधायकों की बैठक में तमाम पदाधिकारियों ने एकजुटता का संदेश देने की कोशिश की। इस एक जुटता को विधानसभा उपचुनावों, राज्यसभा चुनाव, बजट सत्र में दिखाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही, विधायकों की समस्या और क्षेत्रीय समस्याओं पर भी मंथन हुआ। बैठक में बजट सत्र में कमलनाथ सरकार की किन-किन मुद्दों पर घेराबंदी की जाए, इस पर भी नेताओं ने मंथन किया।

भार्गव बोले-प्रदेश की जनता सरकार से परेशान है


बैठक में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अभी तक किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ है। बेरोजगारों को भत्ता नहीं मिला और कन्या दान विवाह योजना की राशि भी नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि कन्या दान योजना की राशि नहीं मिलने के कारण कई महिलाओं के तलाक हो गए हैं और कई महिलाओं को अपना घर छोडऩे के लिए मजबूर होना पड़ा। इतना ही नहीं, ओला वृष्टि से फसल बर्बाद हो गई, किसान परेशान हैं, लेकिन उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है।

लगाए सरकार पर आरोप

विधायकों की संभागवार बैठकों में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि कांग्रेस सरकार के राज में विधायकों का अपमान हो रहा है। आलम यह है कि सरकारी कार्यक्रमों में भाजपा के विधायकों को न ही बुलाया जा रहा है और न ही निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बजट सत्र में जिन मुद्दों को विपक्ष उठाएगा। उस पर विधायकों की तैयारियों पर चर्चा करेंगे। श्री भार्गव ने कहा कि सभी विधायक एक जुट हैं और चट्टान की तरह विधायक दल के साथ खड़े हैं। इस बैठक में विधायक नारायण त्रिपाठी और शरद कौल ने भी हिस्सा लिया है।

Previous articleबिजली- बकाया बिल भरो वरना शस्त्र लाइसेंस होगा रद्द
Next articleमंत्री आरिफ अकील ने सुश्री मेघा परमार को कोज़िअस्को पर्वत फतह करने पर दी बधाई