MP New CM Highly Educated Chief Minister of Madhya Pradesh
MP New CM Highly Educated Chief Minister of Madhya Pradesh

डॉ. मोहन यादव: मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री

मध्य प्रदेश में भाजपा विधायक दल की बैठक में सोमवार को मोहन यादव को विधायक दल का नेता चुना गया। इसके साथ ही उन्हें मध्य प्रदेश का नया मुख्यमंत्री बनाया गया। मोहन यादव (CM Mohan Yadav) उज्जैन दक्षिण से विधायक हैं और इससे पहले शिवराज सिंह चौहान सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री रह चुके हैं।

मोहन यादव का जन्म 25 मार्च 1965 को उज्जैन में हुआ था। उन्होंने एमबीबीएस की पढ़ाई की है और एक डॉक्टर हैं। वे छात्र राजनीति से जुड़े हुए थे और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के सदस्य रहे हैं।

Highly Educated Chief Minister of Madhya Pradesh

मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षित मुख्यमंत्री

Education: उन्होंने उज्जैन के विक्रम विश्वविद्यालय से बैचलर ऑफ साइंस (B.Sc), एलएलबी LLB, मास्टर ऑफ आर्ट्स (MA), मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (MBA) और डॉक्टरेट ऑफ फिलॉसफी (PHD) की डिग्री प्राप्त की है।

मोहन यादव को बीजेपी का एक कद्दावर नेता माना जाता है। वे संघ के भी करीबी माने जाते हैं। उनके मुख्यमंत्री बनने से मध्य प्रदेश में ओबीसी वर्ग के नेतृत्व को मजबूती मिलेगी।

मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि मोहन यादव एक अनुभवी और कुशल नेता हैं। उन्हें विश्वास है कि मोहन यादव मध्य प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाएंगे।

मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद मध्य प्रदेश में एक नए युग की शुरुआत हुई है। अब देखना होगा कि वे अपने कार्यकाल में मध्य प्रदेश को किस तरह से आगे बढ़ाते

Previous articleभोपाल के नौजवानों की सराहनीय पहल: तब्लीगी इज्तिमा का सफल आयोजन
Next articleरजनीकांत का 73वां जन्मदिन: अभिनय के शौक को सफलता की सीढ़ी बनाया