Rajinikanth's 73rd Birthday
Superstar Rajinikanth's 73rd Birthday

Rajinikanth’s 73rd Birthday: अभिनय के शौक को सफलता की सीढ़ी बनाया

रजनीकांत एक ऐसा अभिनेता हैं जिन्होंने अपने अभिनय के शौक को सफलता की सीढ़ी बनाया। उन्होंने दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ बॉलीवुड में भी अपनी छाप छोड़ी है। उन्हें आज भी उनके लाखों चाहने वाले हैं।

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े सुपरस्टार रजनीकांत (Superstar Rajinikanth) आज यानी 12 दिसंबर 2023 को अपना (Rajinikanth’s 73rd Birthday) 73वां जन्मदिन मना रहे हैं। ‘थलाइवा‘ के नाम से मशहूर रजनीकांत ने अपने अभिनय के शौक को सफलता की सीढ़ी बनाया है। उन्होंने दक्षिण भारतीय फिल्मों के साथ-साथ बॉलीवुड में भी अपनी छाप छोड़ी है।

रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 को बेंगलुरु के एक मराठी परिवार में हुआ था। उनके असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है। रजनीकांत ने बचपन से ही एक्टर बनने का सपना देखा था। लेकिन उनके परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी। इसलिए उन्हें कुली से लेकर बस कंडक्टर जैसे काम करने पड़े।

रजनीकांत के दोस्त राज बहादुर ने उन्हें मद्रास फिल्म इंस्टीट्यूट में दाखिला लेने के लिए प्रेरित किया। रजनीकांत के लिए यह आसान नहीं था। लेकिन उनके दोस्तों ने उनकी मदद की। एक्टिंग सीखने के दौरान ही रजनीकांत ने तमिल भी सीखी।

रजनीकांत ने 1975 में आई फिल्म ‘कथा संगम’ (‘Katha Sangam’) से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। इस फिल्म के बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दीं। रजनीकांत को अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।

रजनीकांत अपनी फिल्मों में अपने अलग-अलग स्टाइल्स के लिए भी जाने जाते हैं। उनका चश्मा पहनना और सिगरेट जलाना आज भी लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर देता है।

रजनीकांत एक लोकप्रिय अभिनेता होने के साथ-साथ एक सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। उन्होंने कई सामाजिक कार्यों में योगदान दिया है।

रजनीकांत का जन्मदिन उनके लाखों चाहने वालों के लिए एक खास दिन है। उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं!

Previous articleMP New CM:डॉ. मोहन यादव मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षित नए मुख्यमंत्री
Next articleRajasthan CM Announcement LIVE: क्या बीजेपी नये चेहरे से देगी सरप्राइज?