MP News
दिल्ली ने दे दी हरी झंडी, लेकिन सीएम मोहन के सामने रख दी ये शर्त…

MP News Update । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Chief Minister Dr. Mohan Yadav) को शनिवार देर शाम प्रधानमंत्री सचिवालय द्वारा यह सूचित कर दिया है कि मप्र में नया मुख्यसचिव किसे बनाना है और नया परिवहन आयुक्त किसको बनाया जाए, मुख्यमंत्री स्वयं तय करें। लेकिन इन नियुक्तियों में प्रधानमंत्री की शर्त केवल इतनी ही है कि कुछ भी हो जाए 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा को सभी 29 सीटों पर विजय प्राप्त होना चाहिए।

सूत्रों का कहना है कि सीएम चेहरा, मंत्रीमंडल के नाम और इन मंत्रियों को दिए जाने वाले विभागों तक हर बात दिल्ली से ही तय होती आई है। डॉ मोहन के सीएम कार्यकाल के एक माह पूरा होने के बाद तक फिलहाल कुछ बड़े प्रशासनिक फेरबदल बाकी हैं। बताया जा रहा है कि इनको लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय से सीएम डॉ मोहन को अपनी पसंद या नापसंद के अधिकारी तय करने की इजाजत तो मिल गई है। लेकिन साथ ही यह शर्त आयद कर दी गई है कि इन नियुक्तियों के बीच मिशन 24 का विजय लक्ष्य जरूर याद रखा जाए।

होना है कुछ बड़ी नियुक्तियां

प्रदेश के मुख्य सचिव पद पर फिलहाल प्रभारी अधिकारी काम कर रही हैं। इनका रिटायरमेंट भी मार्च में होना है। इसके चलते नए सीएस के नाम को लेकर अटकलें जारी हैं। इसके अलावा परिवहन आयुक्त से लेकर कुछ मालदार विभाग में भी नियुक्तियां बाकी हैं। शुरुआती प्रशासनिक जमावट में सीएम यादव अपनी पसंद के कई अधिकारियों को कुर्सी पर बैठा चुके हैं। जबकि पिछली सरकार के कई वफादार अफसर अब लूप लाइन में पहुंच गए हैं।

मोहन के लिए मिशन 24 बड़ी चुनौती

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व का एक मात्र लक्ष्य मिशन 24 की फतेह है। जिसके चलते जहां प्रदेश नेतृत्व में बदलाव कर एक बड़ी रिस्क ली गई है, वहीं अंदरूनी बगावत के हालात भी बना लिए गए हैं। सीएम डॉ मोहन यादव के शुरुआती एक माह के कार्यकाल को संतोषजनक और योजनाबद्ध जरूर माना जा रहा है लेकिन कम समय प्रदेश की सभी 29 सीटों से जीत लेकर आना उनके लिए किसी बड़ी चुनौती से कम दिखाई नहीं दे रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री से इस बात का वादा जरूर किया है कि वे इस चुनाव भाजपा को मप्र से 29 मोतियों की माला पहनाएंगे, लेकिन उनकी खामोश सियासत ने भी पार्टी के अंदरखानों में खलबली जरूर मचा रखी है।

Previous articleराजधानी के आसमान पर लहराईं मसूद की मुहब्बत की पतंगें
Next articleBreaking khabar-भारत के मशहूर शायर मुनव्वर राणा का निधन